Categories
News

Big Breaking -: अभी अभी आ’जम खॉ’न को लेकर आयी बुरी खबर, जेल में ही कोरोना से हुई….बेटें ने दी…..

खबरें

उत्तर प्रदेश में रामपुर से सां’सद और समाजवादी पार्टी के क’द्दावर नेता आ’ज’म खा’न की त’बी’यत रविवार को अचानक बिग’ड़ गई है. आ’ज’म खा’न की रि’पो’र्ट बीते 1 मई को कोरो’ना पॉ’जि’टिव आई थी. बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन के अधिकारी आ’ज’म खा’न को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में शिफ्ट करने की तैयारी कर रहे हैं. सीतापुर जे’ल में बंद आ’ज’म खा’न को ले जाने के लिए एंबुलेंस और स्कॉट तैयार है. मौके पर एएसपी, एसडीएम सदर सहित सीओ सिटी जि’ला कारा’गार पर मौजूद है.

पिछले एक साल से ज्यादा समय से आ’ज’म खा’न सीतापुर जे’ल में नि’रुद्ध हैं. सीतापुर जेल प्र’शा’सन ने दो दिन पहले ही उनका को’वि’ड टेस्ट कराया था. को’वि’ड टेस्ट रिपोर्ट में आज’म खा’न सहित जे’ल में 13 बंदी को’रो’ना पॉ’जि’टिव पाए गए हैं.

बता दें आ’ज’म खा’न की विधा’यक पत्नी त’जी’न फा’त’मा को कुछ दिनों पहले ही ज’मा’नत मिल गई थी. लेकिन, आ’ज’म खान और अ’ब्दु’ल्ला आ’जम का इंतजार लम्बा होता जा रहा है. आ’जम के ऊपर 80 से ज्यादा मुक’दमें दर्ज है, जबकि अ’ब्दु’ल्ला के ऊपर 40 से ज्यादा के’स दर्ज हैं. जानकारी के अनुसार अधिकतर मा’मलों में उन्हें जमा’नत मिल चुकी है, अब कुछ मुक’दमों में ही ज’मा’नत मिलनी बाकी है.


26 फरवरी को जे’ल भेजे गए थे आ’जम उनकी पत्नी और बेटा

बीते साल 26 फरवरी 2020 को आ’ज’म खा’न, उनकी पत्नी ‘तजी’न फा’त’मा और बेटे अ’ब्दु’ल्ला आ’ज’म ने रामपुर की अ’दा’ल’त में आ’त्मसम’र्पण किया था. तीनों के ऊपर दस्तावेजों में हेराफेरी करके फ’र्जी पैन कार्ड और पा’सपो’र्ट बनवाने का साल 2019 में मु’क’दमा दर्ज हुआ था. इस मु’क’दमे में अ’दा’लत द्वारा बार-बार बुलाने के बा’वजू’द वे हा’जिर नहीं हो रहे थे. लि’हा’जा को’र्ट ने गैर ज’मा’नती वा’रं’ट जारी कर दिया. NBW जारी होने के बाद तीनों ने अदालत में आ’त्मस’मर्प’ण किया और ज’मा’नत मांगी लेकिन, अदालत ने उन्हें रामपुर की जिला जे’ल भेज दिया.