Categories
News

ऑनलाइन क्लास ख’त्म हुई और पां’चवी के बच्चे ने टाई को फं’दा बनाकर लगा ली फॉ’सी….

खबरें

ग्वालियर: जि’ले से एक स्‍त’ब्‍ध करने वाली घ’टना सामने आई है. पांचवी कक्षा में पढ़ने वाले एक 11 साल के छात्र ने आ’त्मह’त्या कर ली है. घर में बने बा’थरू’म में छात्र टा’ई के फंदे से ल’टका मिला. ये पूरी घ’ट’ना था’टीपुर इलाके की दर्पण कॉलोनी की है. बताया गया है कि सु’साइ’ड करने से पहले उसने ऑ’नलाइन क्लास भी अ’टेंड की थी. सूच’ना पर पु’लिस मौके पर पहुंची है और मा’मले की जां’च कर रही है.  

पढ़ाई में होशियार था छात्र


पिता अलकेश सक्सेना ने बताया कि वह पढ़ाई में बहुत होशियार था बात यो’गा की हो चाहे इ’लेक्ट्रॉनिक सामान से कुछ नया तैयार करने की वह हमेशा ए’क्सपे’रिमें’ट करता रहता था. सा’र्थक दो ऑ’नलाइन क्लास अटेंड करता था पहली क्लास दोपहर 1:30 से 2:00 बजे तक होती थी तो वहीं दूसरी क्लास दोपहर 3:00 से 3:30 बजे तक चला करती थी. दिन में ऑनलाइन स्कूल क्लास अटेंड करने के बाद भी सार्थक ऑनलाइन वी’डियो से पढ़ाई कर रहा था. ऑनक्लास के बाद ऐसा क्या हुआ कि छात्र को आ’त्मह’त्या जैसा क’दम उ’ठाना पड़ गया. इस स’वाल पर सभी को सोच’ने पर मज’बूर कर दिया है.

ऑनलाइन क्लास पर या’चिका लगी


ऑनलाइन क्लास से छोटे बच्चों पर पड़ रहे दु’ष्प्रभा’व को लेकर मध्य प्रदेश ज’बलपु’र हाई कोर्ट में भी या’चिका दा’यर हो चुकी है. या’चिकाक’र्ता का कहना है कि सरकार के ऑ’न’ला’इन आ’देश को तुरंत स्थगि’त किया जाए क्योंकि यह मा’मला अ’व’यस्क मा’सूम बच्चों के स्वा’स्थ्य और भ’विष्य से जुड़ा हुआ है.

फो’रेंसि’क टीम जुटी जां’च में

मा’मले में आ’रपी खरे स’ब इंस्पेक्ट’र का मानना है कि फि’ल’हा’ल ज’ल्दबा’जी में ऑ’नलाइन क्लास की वजह को आ’त्मह’त्या का मुख्य कारण नहीं माना जा सकता ऐसे में पु’लिस हर एंगल से पूरे मा’मले की जां’च कर रही है.पु’लिस ने श’व को पो’स्टमा’र्टम के लिए भेज दिया है. मौके से कोई सु’साइड नो’ट नहीं मिला है.जिसके बाद अब ठाठीपुर थाना पुलिस और फो’रेंसि’क टीम आ’त्मह’त्या की वजह त’लाश करने में जुट गई है.