Categories
Other

पूजा के दौरान डेढ़ लाख का मंगलसूत्र ही निगल गया बैल, फिर देखो क्या हुआ

देश की अर्थव्यवस्था में लगातार आ रही मंदी के बाद महंगाई अपने चरम स्तर पर पहुँच रही है. सोने का भाव इस समय सांतवें आसमान पर पहुँच गया है. 40 हजार का आंकड़ा पर करने के बाद आम लोगों को सोना खरीदना बस एक सपना रह गया है. इसी बीच सोने को लेकर एक ऐसा वाकया सामने आया है, जिसे जानने के बाद आप भी हँसते रह जाओगे.

दरअसल महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में पोला त्यौहार को बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. जिसमें लोग बै’लों को सजाकर उन्हें गली मोहल्ले में घुमाते हैं और उनकी पूजा करते हैं लेकिन इसी दौरान बै’ल ने कुछ ऐसा कर दिया कि लोगों की नींद ही गायब हो गयी. पूजा के दौरान महिला ने डेढ़ लाख रूपये का मंगलसूत्र पूजा की थाली में रख दिया था और इसी दौरान लाईट चली गयी थी.

किसान की पत्नी बिजली जाने के बाद जैसे ही घर से मोमबत्ती जलाकर लाई तो बैल पूजा की थाली में रखी मिठाई के साथ मंगलसूत्र को भी नि’गल गया. यह नजा’रा देखने के बाद पत्नी ने यह बात किसान को बताई तो उसने बैल के मुं’ह में हाथ डा’लकर भी देखा लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और मंगलसूत्र पे’ट में पहुँच गया था.

गौरतलब है कि इस अजीबोगरीब वाकये के बाद परिवार में ह’लचल मच गयी. किसान को मंगलसूत्र के लिए क्या क्या नहीं करना पड़ा. उसने कई दिन तक बैल के गोबर में मंगलसूत्र को तलाशा लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा जिसके बाद फिर डॉक्टर ने बैल का ऑ’प’रेशन करके मंगलसूत्र को बाहर निकाला. बैल की हा’लत भी अब स्थिर है उसका इ’लाज भी करवाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.