Categories
News

दु:खद-: भी’ष’ण हा’दसे से द’हला देश, 22 की त’ड़’प-त’ड़’पकर मौ’त, मचा हाहाकार….

खबरें

भारत में को’रो’ना वा’य’र’स की दूसरी लहर जारी है और हर दिन को’विड-19 के नए रिकॉ’र्ड सामने आ रहे हैं. इस कारण कई राज्यों में ऑक्सीजन की किल्लत है और इस बीच महाराष्ट्र के नासिक के एक अस्पताल में बड़ा हा’द’सा हुआ और जा’कि’र हु’सै’न अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया.

हा’द’से में अब तक 22 लोगों की मौ’त
नासिक में हुई इस घ’ट’ना की जानकारी देते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया, ‘ऑक्सीजन लीक हा’दसे में अब तक 22 लोगों की जा’न गई है, जबकि कई लोगों की हा’लत गं’भीर बताई जा रही है.’ उन्होंने बताया कि जा’कि’र हु’सै’न अ’स्पता’ल में ऑक्सीजन की कमी के चलते मरीजों की मौ’त हुई. ये सभी मरीज वेंटी’लेट’र पर थे.

फा’यर ब्रि’गेड ने हालात पर किया काबू

नासिक के जा’कि’र हु’सै’न अस्पताल ऑक्सीजन टैंक लीक होने के बाद पूरे इलाके में ऑक्सीजन गैस फैल गई. रेस्क्यू के लिए फा’यर ब्रिगेड की टीम को आना पड़ा और हा’ला’त पर काबू पा लिया गया है.

महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की भारी कमी
बता दें कि महाराष्ट्र में कोरो’ना वाय’रस के बढ़ते सं’क्र’म’ण की वजह से हालात बेहद ख’राब हैं और कई जिलों में ऑक्सीजन की भारी कमी है. इस कारण कई मरीजों को अपनी जा’न गंवानी पड़ रही है. इसके बाद राज्य सरकार ने केंद्र से अनुरोध किया था कि हवाई मार्ग के जरिए ऑक्सीजन की सप्लाई राज्य में करवाई जाए, ताकि मरीजों को सही समय पर ऑक्सीजन मुहैया हो सके.

महाराष्ट्र में एक्टिव मरीजों की संख्या 6.83 से ज्यादा
बता दें कि महाराष्ट्र में मंगलवार को को’रो’ना वा’य’रस के 62097 नए मा’मले सामने आए थे, जबकि 519 लोगों की मौ’त हुई. इसके बाद राज्य में सं’क्र’मि’तों का कुल आंकड़ा बढ़कर 39 लाख 60 हजार 359 पहुंच गया है और मृ’तकों का आंकड़ा 61 हजार 343 तक पहुंच गया. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में को’विड-19 से 54 हजार 224 लोगों को सं’क्र’मण मुक्त होने के बाद छुट्टी दे दी गई, जिसके बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 32 लाख 13 हजार 464 हो गई है. महाराष्ट्र में एक्टिव रो’गियों की कुल संख्या 6 लाख 83 हजार 856 हो गई है.