Categories
News

ओछी हरकतों पर उतरा पाकिस्तान, सेना की टोह लेने नाबालिग को भेजा

कश्मीर के लिए चिंतित बाड़मेर पाकिस्तान अब छोटी हरकतों में है। पाकिस्तान ने भारतीय सीमा पर सेना को पहचानने के लिए खनिकों का उपयोग करना शुरू कर दिया है और इसके एक खनिक ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की है।

अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार करने के बाद भारतीय सीमा पार करने वाले पाकिस्तानी खनिक ने खुलासा किया कि वह भारतीय सीमा पर रह रहा था।
और सैनिकों की तैनाती की खोज करने के लिए रवाना हुए थे। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पूछताछ के बाद इसे गडरा ट्रैफिक पुलिस को सौंप दिया।

सोमवार को बीएसएफ द्वारा एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ लिया गया: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सोमवार को भारतीय सीमा में घुसपैठ के लिए अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी राष्ट्रीय भागचंद (16) को पकड़ लिया।

एक पाकिस्तानी नागरिक ने योजनाबद्ध तरीके से एक गहरे हरे रंग की कमीज समन्दर पहने हुए सीमा पर घुसपैठ की। तारबंदी के पास उगी हरी घास
सुबह और गहरे हरे रंग के कपड़ों के साथ भारतीय उपनगरों में प्रवेश किया, लेकिन बीएसएफ जवानों की नजर से बच नहीं सके। सैनिकों के चिल्लाने पर वह तुरंत भाग गया। बाद में उसे ग्रामीणों की मदद से पकड़ लिया गया।

पुलिस कर रही है जांच: पुलिस अधिकारी अमर सिंह ने कहा कि वह पूरी जांच कर रहे थे। अब तक की पूछताछ में उन्होंने कहा कि सलीम खान पठान के नाम से एक व्यक्ति ने उन्हें यह पता लगाने के लिए भेजा था कि भारतीय सीमा पर कितने कैंटोनमेंट हैं और कितने लोग तैनात हैं।
वह पीरकोट गाँव का निवासी है, जो तहसील जिले के छोर पर स्थित है, अमरकोट, सिंध में। इसे आज बाड़मेर लाया गया जहाँ भारतीय हैं
सुरक्षा एजेंसियां ​​उससे संयुक्त रूप से पूछताछ करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.