Categories
Other

क्यों चीनी मर्दों को दुल्हन बनाने के लिए चाहिए पाकिस्तानी लड़कियां?

सैकड़ों पाकिस्तानी लड़कियां चीन के पुरुषों को बेच दी गई हैं और उन्हें पाकिस्तान से चीन ले जाया गया है. न्यूज एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया है कि पाकिस्तान से 629 लड़कियों और महिलाओं को चीनी लड़कों और पुरुषों की दुल्हन बनाकर बेच दिया गया है. आपको बता दें कि ये लिस्ट पाकिस्तान के ही जांच दलों ने देश भर में ट्रैफिकिंग के जाल को तोड़ने के लिए तैयार की थी. पाकिस्तान में गरीब और वंचित तबके की महिलाओं को चीनी पुरुषों की दुल्हन बनने के लिए बहलाया-फुसलाया जा रहा है.

2018 के बाद से ट्रैफिकिंग के जाल में फंसी पाकिस्तानी महिलाओं के बारे में पहली बार सटीक आंकड़ा सामने आया है. जून महीने में चीन और पाकिस्तान में चल रहे इन रैकेटों के सामने आने के बाद जांच तेज हुई थी लेकिन धीरे-धीरे फिर से सारे रैकेट सक्रिय हो गए. जांच से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि पाकिस्तान के चीन से संबंधों पर बुरा असर पड़ने की आशंका से सरकारी अधिकारी दबाव में रहते हैं.

चीन से कई लड़कियों को छुड़ाने और कई पाकिस्तानी लड़कियों को ट्रैफेकिंग नेटवर्क में फंसने से बचाने वाले एक क्रिस्चियन ऐक्टिविस्ट सलीम इकबाल ने बताया, ट्रैफिकिंग गिरोह पर चंगुल कसने पर काम कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों पर सरकार की तरफ से दबाव बनाया जा रहा है. यहां तक कि कई अधिकारियों का ट्रांसफर भी कर दिया गया है. जब हम पाकिस्तानी शासकों से बात करते हैं तो वे बिल्कुल भी ध्यान नहीं देते हैं.

वहीं चीन के विदेश मंत्रालय ने इस विषय में कहा कि उन्हें ऐसी किसी सूची की जानकारी नहीं है. चीन के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि चीन और पाकिस्तान की सरकार अपने लोगों के बीच पारिवारिक संबंध बनने का समर्थन करते हैं लेकिन अवैध तरीके से सीमा पार शादियों के लिए जीरो टॉलरेंस है.

104 replies on “क्यों चीनी मर्दों को दुल्हन बनाने के लिए चाहिए पाकिस्तानी लड़कियां?”

An ᧐utstanding sһare! I have just foraгded this onto a co-worker who has been doing
a ⅼittle homework on this. Annd hee actually bought me breakfast because I found it for him…
lol. So let me rewߋrd this…. Thаnk YՕU for the
meal!! But yeah, thanx f᧐r spending some time to talk ablut tjis maatter here on your blog.

Also visit my webpage :: texas payday loans

Leave a Reply

Your email address will not be published.