Categories
Other

बिना किसी यात्री के पाकिस्तान ने उ’ड़ा दिए 82 विमान, हुआ इतना घाटा

अपनी हर’क’तों के चलते पाकि’स्ता’न की आर्थिक स्थिति तेजी से ख’स्ता होती जा रही है. पा’किस्ता’न अपनी खस्ता हालात का खुद जिम्मेदार है. अपने देश में पाल रहे आ’तंक को लेकर पाक आज दुनिया में जग-जाहिर हो चुका है कि कैसे वहां आ’तंक फ़ैला’ने के लिए लोगों को तैयार किया जाता है. ऐसे में पा’किस्ता’न को लेकर एक ऐसा खुला’सा हुआ जिसे जानकर आप यकीन कर पाना मुश्किल हो जायेगा.

जानकारी के लिए बता दें जिओ न्यूज़ के अनुसार एक ऑडिट रिपोर्ट में पा’किस्ता’न को लेकर खुलासा हुआ कि पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइन्स PIA पिछले कुछ समय से बिना यात्रियों के ही उड़ान भर रही थी, जिससे पाकिस्तान को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है. आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाक को ये और बड़ा झटका है.

आपको भी जानकर हैरानी होगी ऐसा पाकि’स्ता’न के विमानों ने एक दो बार नहीं बल्कि 82 किया जोकि बिना यात्री के उ’ड़ा’न भर चुके. रिपोर्ट में बताया गया है कि पा’क के विमानों ने उड़ान भरी और हवा में ही उड़ान भरने के बाद वापस अपने विमानों को इस्ला’माबाद उ’तार दिया गया. 2016-17 में PIA ने 46 बार इस तरह की उड़ानों का संचालन किया, जिसमें एक भी यात्री सवार नहीं था. इतना ही नहीं हज जाने वाली भी 36 उड़ाने ऐसी थी जिनमे कोई यात्री सवार नहीं था.

गौरतलब है कि विमान कंपनी की इस हरकत के बाद सरकार को 18 करोड़ रूपये की चपत लगी है. जब यह मामला सामने आया तो अब इस मामले की जांच शुरू हो गयी है. जिसके बाद इसमें दोषी पाए जाने वाले लोगों पर कार्र’वा’ई की जा सकती है. वहीँ इस मामले के सामने आने के बाद पाक की एक बार फिर से हंसी बन रही है. दूसरी तरफ पा’किस्ता’न का कर्ज 6 अरब डॉलर तक पहुँच गया है और वहां इस तरह के काम हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.