Categories
Other

BREAKING NEWS: दिल्ली में पित्जा डिलीवरी ब्वॉय निकला कोरोना पॉजिटिव, अब 72 घरों को किया गया क्वॉरन्टीन

देश में अब तक मरीजों की संख्या 12000 के पार पहुंच चुकी है. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 10477 केस सामने आ चुके हैं. वहीं 414 लोगों की इससे मौत हो चुकी है.

इसमें से 1488 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है. सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुईं हैं. महाराष्ट्र में सबसे अधिक 187 मौतें हुई हैं, इसके बाद मध्य प्रदेश में 53, दिल्ली में 32 और गुजरात में 33 मौत हुई हैं. इसके अलाव तेलंगाना में 18 मौतें हुई हैं. आपको बता दें कि कोरोना संकट से जुड़ी बेहद हैरान करने वाली खबर सामने आयी है.

दक्षिणी दिल्ली के मालवीय नगर में एक पित्जा डिलीवरी ब्वॉय कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. जानकारी के मुताबिक इस डिलीवरी ब्वॉय ने पिछले 15 दिनों में 72 घरों में पित्जा की डिलीवरी की थी. मामले की जानकारी होने के बाद प्रशासन ने सभी 72 घरों की पहचान कर सभी लोगों को क्वॉरन्टीन करने का आदेश दिया है.

इसके साथ ही इस डिलीवरी ब्वॉय के साथ काम करने वाले 17 साथियों को और डिलीवरी ब्वॉय के परिवार वालों को होम क्वॉरन्टीन किया गया है. दक्षिण दिल्ली के डीएम बीएम मिश्रा ने बताया, ”सभी 72 घरों को होम क्वॉरन्टीन किया गया है. अगर किसी में कोई लक्षण दिखते हैं तो कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा.’ जानकारी के मुताबिक मालवीय नगर के पांच किलोमीटर के दायरे में पित्जा डिलीवर किया था.

पिछले तीस दिनों से इस डिलीवरी ब्वॉय को खांसी जुकाम था. कोई ट्रैवल हिस्ट्री ना होने की वजह से कोविड टेस्ट नहीं किया गया था. आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान खाना और राशन के सामान की डिलीवरी की इजाजत दी गई है. जिन इलाकों स्थिति गंभीर है वहां किसी को भी आने जाने नहीं दिया जा रहा है. सभी जरूरी सामान की प्रशासन होम डिलीवरी करवा रहा है.