Categories
Other

PM मोदी के गुरु का हुआ निधन, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को स्वामी विश्वेश तीर्थ के निधन पर संवेदना प्रकट की है.साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि स्वामाजी लाखों लोगों के दिलों में हमेशा बने रहेंगे.

लम्बे समय से बीमार चल रहे 88 वर्षीय स्वामी विश्वेश तीर्थ का रविवार को निधन हो गया. जिसके बाद राजकीय सम्मान के साथ स्वामी विश्वेश तीर्थ का अंतिम संस्कार किया जाएगा. आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी 2014 में चुनाव जीतने और प्रधानमंत्री पद ग्रहण करने के बाद स्वामीजी से मिलने उडुपी गए थे.

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करके उडुपी के श्री पेजावर मठ के श्री विश्वेश तीर्थ स्वामीजी को संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि वो लाखों लोगों के दिलो-दिमाग में बने रहेंगे, सबके लिए वे हमेशा एक मार्गदर्शक की भूमिका में रहे हैं. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि वे अध्यात्म और सेवा के शक्तिपुंज थे और उन्होंने अधिक न्यायपूर्ण और करुणामय समाज के लिए हमेशा काम किया था.


आपको बता दें कि विश्वेश स्वामी जी मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता उमा भारती के गुरू रहे थे. प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि मैं अपने आपको भाग्यशाली मानता हूं कि श्री विश्वेश तीर्थ स्वामीजी से कई बार सीखने का मौका मिला. गुरु पूर्णिमा के अवसर पर हमारी हाल की मुलाकात भी यादगार रही है. उनका असाधारण ज्ञान हमेशा ही ध्यान आकर्षित करने वाला रहा. उनके अनगिनत अनुयायियों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.