Categories
Other

21 दिन के लॉक डाउन के बाद पीएम मोदी ले सकते है ये बड़ा फैसला

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया है. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अभी तक दुनिया में कोई दवा न होने की वजह से केंद्र सरकार ने ये फैसला लिया था. दुनिया के सबसे ताकतवर देश भी इस वायरस का कोई इलाज नहीं खोज पा रहे है. अधिकतर सभी देश लॉकडाउन हो चुके हैं.

भारत में भी कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे है. लोग अपने घरों में ही बंद है. देश भर में केंद्र सरकार ने 21 दिन का लॉकडाउन लगाया हुआ है जिसके चलते जो जहा हैं उसे वहीं रहने के लिए कह दिया गया है. ऐसे में जो सेलेब्स जहां थे वो भी वहीं फंसकर रह गए हैं

कोरोना वायरस के लिंक को तोड़ने के लिए पीएम मोदी ने ये लॉकडाउन लगाया था ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके. अब आपको बता दें कि ये 21 दिन की अवधि जल्द ही पूरी होने वाली है. 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म हो जाएगा. अब कई लोगों का ये सोचना है कि जब लॉक डाउन खत्म हो जाएगा तो उसके बाद क्या होगा. आइए जानते हैं पीएम मोदी का अगला फैसला क्या हो सकता है।

1. लॉक डाउन अवधि समाप्त होने के बाद भी कोरोना की निःशुल्क जाँच की जा सकती है ताकि कोई भी व्यक्ति संदिग्ध न रहे।

2. लॉक डाउन के बावजूद भी अभी भी ये वायरस पूरी तरह से नियंत्रित नही हो सका है और हर दिन कई नए पॉजिटिव रिपोर्ट आ रहे है. इस लिए लॉक डाउन की अवधि कुछ दिनों के लिए और बढ़ाई जा सकती है।

3. सरकार खाने पीने की चीजों को मुफ्त में सप्लाई कर सकती है।

4. संक्रमित व्यक्तियों को पता लगाने का काम जारी रहेगा क्योंकि देश मे एक भी संक्रमित व्यक्ति बच जाएगा और उसका इलाज नही हुआ तो उससे अन्य को खतरा हो सकता है।