Categories
Other

इस रिक्शा वाले से मिलने वाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, वजह जानकर आप हो जाएंगे हैरान

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक रिक्शा चालक ने अपनी बेटी की शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी न्योता भेजा था. आपको बता दें कि मोदी इस शादी में शामिल तो नहीं हो पाए थे. लेकिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी गए थे. जिसके बाद उन्‍होंने उस शख्स को बुलाकर अलग से मुलाकात की है. साथ ही नरेंद्र मोदी ने रिक्शा चालक से उसके बिटिया-दामाद के बारे में भी पूछा।

आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी के गोद लिए गांव डोमरी के रहने वाले मंगल केवट के दिन की शुरुआत गंगा घाटों की सफाई करने के साथ होती है. मंगल ने खुद दिल्‍ली स्थिति प्रधानमंत्री कार्यालय जाकर अपनी बेटी साक्षी की शादी का निमंत्रण दिया था. जिसके बाद प्रधानमंत्री ने खत भेजकर वर-वधू को आर्शीवाद भी दिया था. एक रिक्‍शा चालक को प्रधानमंत्री ने बधाई संदेश भेजा तो खूब सुर्खिंयां भी बनीं.

वहीं कल रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी मोदी वाराणसी के दौरे पर गए थे तो व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद उन्होंने मंगल केवट से मुलाकात भी की थी. वहां पहुंचने पर पीएम मोदी ने हाथ जोड़कर मंगल केवट का अभिवादन किया और अपने साथ उन्हें बैठाया भी. 4 से 5 मिनट की बातचीत में पीएम ने हालचाल जानने के बाद मंगल केवट से पूछा, ‘बिटिया दामाद को नहीं लाए? शादी अच्‍छे से बीत गई न? दामाद कहां काम करता है? उनको मेरा ढेरों आर्शीवाद है।’

पीएम मोदी ने आगे कहा, ‘मुझे मालूम है कि आप देश की सेवा करते हैं। ऐसे ही करते रहें, जो एक मिसाल है।’ मंगल के यह कहने पर कि मैं मोदी भक्त बनकर ही रहना चाहता हूं, पीएम मोदी ने कहा कि आप देश के लिए काम कर रहे हैं, करते रहें। हम आपके साथ हैं।

आपको बता दें कि मंगल केवट उन चुनिंदा पांच लोगों में से एक हैं, जिन्‍हें पिछले साल जुलाई महीने में प्रधानमंत्री ने वाराणसी में सदस्‍यता अभियान के शुभारंभ के मौके पर मंच पर बुलाया था और बीजेपी की सदस्‍यता दिलाई थी. बता दें कि मंच पर मंगल केवट ने प्रधानमंत्री का पैर छूकर आर्शीवाद भी लिया था।