Categories
Other

BREAKING NEWS: कल सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे प्रधानमंत्री मोदी, PMO ने दी जानकारी

दुनियाभर में कोरोना के मरीजों की संख्या 18 लाख के पार हो गई है. मरने वालों की संख्या 1 लाख 18 हजार हो चुकी है.वहीं 114215 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. अच्छी खबर ये है कि इटली में तीन हफ्ते में मरने वालों की संख्या सबसे कम स्तर पर आ गई है. देश में अब तक मरीजों की संख्या 9000 के पार पहुंच चुकी है. संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 9152 केस सामने आ चुके हैं. वहीं 308 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. इसमें से 765 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है. सबसे ज्यादा मौत महाराष्ट्र में हुईं हैं. देशभर में करीब 90 डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टॉफ भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. अमेरिका के इतिहास में पहली बार हुआ है कि सभी पचास राज्यों में राष्ट्रीय आपदा कानून लागू हुआ है.

कोरोना से बचने के लिए पीएम मोदी ने पूरे देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन लागू किया था जो की 14 अप्रैल को खत्म हो जाएगा. आज देश में संपूर्ण लॉकडाउन का 20वां दिन है. यानी कल मंगलवार को ये खत्म हो रहा है. कई केन्द्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार को अपने-अपने कार्यालयों से काम करना शुरू कर दिया.

ज्यादातर मंत्री और अधिकारी कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा ‘घर से काम करने’ संबंधी निर्देश का पालन कर रहे हैं. सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरेन रीजीजू, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल उन मंत्रियों में शामिल थे जो सोमवार की सुबह अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपने-अपने कार्यालय पहुंचे.