Categories
Other

देश को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी ने बदली अपनी ट्विटर प्रोफाइल, देखें तस्वीरें

21 दिनों के लॉकडाउन ख़त्म हेने के आखिरी दिन पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए ऐलान किया कि लॉकडाउन 3 मई तक लागू रहेगा. उन्होंने कहा कि भारत ने सभी समय पर लॉकडाउन का ऐलान किया जिस कारण भारत की स्थिति कई दुसरे देशों के मुकाबले काफी बेहतर है. लेकिन लड़ाई अभी ख़त्म नहीं हुई है. अभी और सतर्क रहने की जरूरत है इसलिए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधनों में बार-बार इस बात का जिक्र किया है कि लोग सिर्फ मास्क पहनने की चिंता ना करें, बल्कि अपने घर में किसी भी कपड़े-गमछे या फिर तौलिये से अपने चेहरे को ढक सकते हैं. अब इसी संदेश को आगे बढ़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर अपनी तस्वीर को बदलकर बड़े तबके को एक संदेश देने की कोशिश की है. ताकि लोग प्रभावित होकर घर में मौजूद कपड़े-गमछे से अपने चेहरे तो ढकें.

मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस बात का जिक्र किया. पीएम मोदी ने कहा कि लोग लॉकडाउन और Social Distancing की लक्ष्मण रेखा का पूरी तरह पालन करें, साथ ही घर में बने फेस-कवर या मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें. आपको बता दें कि पीएम मोदी ने राष्ट्र के नाम अपने संबोधन के दौरान भी शुरुआत में मुंह पर गमछा लपेटा हुआ था.

इसके अलावा बीते दिनों मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जो बैठक की गई थी, उसमें भी प्रधानमंत्री मोदी मुंह पर गमछा बांधे नज़र आए थे. आपको याद दिला दें कि इससे पहले जब लोकसभा चुनाव थे, तब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट में बदलाव किया था. तब पीएम मोदी ने अपने नाम के आगे चौकीदार जोड़ लिया था, जिसके बाद सभी केंद्रीय मंत्री, भाजपा कार्यकर्ता और भाजपा समर्थकों ने भी सोशल मीडिया पर ऐसा ही किया.