Categories
News

मथुरा में कचरा बीनने वाली महिलाओं से PM मोदी ने की मुलाकात, सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान की शुरुआत

मथुरा के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी मथुरा पहुंचे और कचरा लेने वालों से मिले। पीएम मोदी आज तक डिस्पोजेबल प्लास्टिक के खिलाफ एक अभियान भी शुरू करेंगे। इसके अलावा, वह मथुरा के लिए 150 करोड़ रुपये की योजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

मोदी ने पशु चिकित्सा विश्वविद्यालय में पशु स्वास्थ्य शो का उद्घाटन किया। उन्होंने सिर्फ स्वास्थ्य के किसानों के साथ मिलकर सीखने की कोशिश की कि सरकार उन्हें प्राप्त करने या न करने की योजना बना रही है।

इस दौरान प्रधानमंत्री ने प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इस क्षेत्र में नई तकनीकों का उपयोग किया गया है। मोदी ने प्लास्टिक कचरे को अलग करने के लिए एक मशीन का भी इस्तेमाल किया।

प्रदर्शनी में देश भर से लाई गई विभिन्न तकनीकों और दवाओं के उपयोग का प्रदर्शन किया गया। मोदी ने पंचगव्य के बारे में भी जानकारी मांगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पशुओं में होने वाली विभिन्न बीमारियों के खिलाफ टीकाकरण कार्यक्रम भी शुरू करेंगे।

पीएम मोदी देश के लिए 40 मोबाइल पशु चिकित्सा वाहनों की रिपोर्ट देंगे। इस कार्यक्रम का उद्देश्य गाय को प्लास्टिक से बचाने के लिए है जो अन्य जानवर सड़क पर गंदगी के कारण खाते हैं।

65 replies on “मथुरा में कचरा बीनने वाली महिलाओं से PM मोदी ने की मुलाकात, सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान की शुरुआत”

Leave a Reply

Your email address will not be published.