Categories
Other

प्रधानमंत्री की पत्नी को हुआ कोरोना! अब 14 दिन तक आइसोलेशन में रहेंगे PM

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में तबाही मचा रखी है. अब देश की बड़ी हस्तियां भी अब सेफ नहीं है. हाल ही में खबर आई है कि प्रधानमंत्री की पत्नी को भी कोरोना वायरस ने अपने चपेट में ले लिया है. जिसके बाद से अब प्रधानमंत्री को भी सेल्फ आईसोलेशन में रखा जाएगा.

आपको बता दें कि ये कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ट्रूडो के साथ हुआ है. बताते चलें कि उनमें भी कोरोना के लक्षण पाए गए थे, अब खबर ये आ रही है कि उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई हैं. जिसके बाद जस्टिन ट्रूडो को सेल्फ आइसोलेशन में रखा गया है. जानकारी के मुताबिक बता दें कि कनाडाई प्रधानमंत्री अब 14 दिन तक घर में ही रहेंगे और डॉक्टरों की निगरानी में ही काम करेंगे।

कनाडा के प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से शुक्रवार को आधिकारिक बयान में इस बात की पुष्टि हुई है. बता दें बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ठीक हालात में हैं और उनमें कोरोना वायरस के किसी तरह के लक्षण नहीं हैं. जानकारी के अनुसार अगले 14 दिन तक सोफी ट्रूडो को आइसोलेशन में रखा जाएगा और उनका ट्रीटमेंट किया जाएंगा.

वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री को उनसे दुर अलग घर में ही निगरानी के साथ रखा जाएगा. आपको बता दें कि कोरोना वायरस के असर की वजह से बीते दिनों ही प्रधानमंत्री ने घर से काम करना शुरू कर दिया था. बताते चलें कि जस्टिन ट्रूडो लगातार अपने घर से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी बैठकें ले रहे हैं. शुक्रवार को जस्टिन ट्रूडो देश को संबोधित करेंगे और कोरोना वायरस पर ताजा जानकारी देंगे.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना वायरस से अब तक दुनियाभर में करीब डेढ़ लाख केस सामने आ चुके हैं. वहीं बात करें कनाडा की तो यहां अबतक 138 पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिन्हें निगरानी में रखा जा रहा है. कनाडा में अभी तक कोरोना वायरस की वजह से एक की मौत हुई है.

दुनियाभर की बात करें तो अभी तक दुनिया में 4900 से अधिक लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है. वहीं बात करें भारत की तो यहां भी इस वायरस का असर बढ़ता जा रहा है और अबतक 85 केस पॉजिटिव पाए जा चुके हैं इस वायरस की वजह से भारत में अबतक दो लोगों की मौत हो चुकी है।