Categories
News

फे’सबुक ने हटा’या ट्रं’प का पो’स्ट, पोस्ट के आ’पत्तिजनक पाए जाने पर शुरू की का’र्रवाई….

ताजा खबर

वा’शिंगटन. फेस’बुक (Facebook) ने एक बार फिर अमे’रिका के राष्ट्र’पति डोना’ल्ड ट्रं’प पर का’र्रवाई करते हुए उनका एक पो’स्ट डि’लीट कर दिया है. खुद कोरो’ना सं’क्रमण से जू’झ रहे ट्रं’प ने इस पो’स्ट में दावा किया था कि को’विड फ्लू के मुका’बले कम घा’तक वाय’रस है. इससे पहले ट्वि’टर भी कई बार ट्रं’प ट्वी’ट को फे’क मा’र्क करके चेता’वनी जारी कर चुका है. ट्रं’प ट्वि’टर के र’वैये को भे’दभावपू’र्ण ब’ता चुके हैं.

बता दें कि कोरो’ना पॉज़ि’टिव पाए जाने के बाद राष्ट्र’पति ट्रं’प का तीन दिन अस्पता’ल में इला’ज चला, जिसके बाद सोमवार को वे व्हाइ’ट हा’उस वा’पस आ गए हैं. हा’लांकि ट्रं’प अभी भी मेडिक’ल टीम कि निगरा’नी में है और उनका इ’लाज जा’री है. CNN के मुता’बिक ट्रं’प ने इस पो’स्ट में लिखा था- अमेरि’का ने फ्लू सी’ज़न के साथ जी’ना सीख लिया है, वैसे ही हम कोवि’ड के सा’थ जीना सीख रहे हैं, ज़्यादा’तर आ’बादी में ये बहुत कम घात’क है.’ ट्रं’प ने ट्वि’टर पर भी यही संदे’श डा’ला था, जिसे ट्विट’र ने हाइ’ड कर दि’या है या’नी छि’पा दिया है. उनके इस ट्वी’ट पर एक चेताव’नी लि’खी दिख रही है कि ये भ्राम’क और सं’भावित रू’प से हानिकार’क जान’कारी हो सकती है. यू’ज़र ये चे’तावनी पढ़ने के बाद ट्वी’ट पर क्लि’क करें’गे, तभी उ’न्हें अस’ली ट्वी’ट दिखे’गा.

बता दें कि ये दूसरी बार है जब फ़ेस’बुक ने राष्ट्र’पति का कोई पो’स्ट हटा’या है. व’हीं ट्वि’टर कई बार डि’लीट करने और चेता’वनी देने जैसी कार्र’वाइयां कर चुका है. उध’र रि’पब्लिकन्स का कहना था कि ऑन’लाइन रूढ़ि’वादी वि’चारों के ख़ि’लाफ़ एकत’रफा सेंसर’शिप लगाई जा रही है और वो इसे रोकना चाहते हैं. वहीं डे’मोक्रेट्स का कहना था कि उनकी ग़ल’त जान’कारी को लेकर ज़्यादा दिल’चस्पी है. पिछले ह’फ़्ते ही अम’रीकी सि’नेट की कॉ’मर्स कमि’टी ने फ़ेस’बुक, ट्वि’टर और गूग’ल के प्रमुखों को मा’मले की आगे जां’च करने को लेकर सम’न जा’री कि’या था.