Categories
News

न’रेन्द्र मो’दी को आखिर क्यो इतना ज्यादा प’संद करते है अ’मित शा’ह, बड़ी व’जह आयी सामने…..

हिंदी खबर

नई दिल्ली। के’न्द्रीय गृह’मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने नरे’न्द्र मो’दी (PM Narendra Modi) के गुजरात के मुख्यमं’त्री के पद पर आ’सीन होने के 19 सा’ल बुधवार को पूरे होने पर मोदी को बधाई दी और कहा कि यह ग’र्व की बात है कि स’शक्त, आधु’निक एवं आत्म’निर्भर भारत के लिए नि’र्माणरत मोदी के असा’धारण ने’तृत्व में काम करने का अवस’र मिला है।

शाह ने यहां ट्वी’ट करके कहा कि 7 अक्टूब’र देश के इतिहा’स में एक बहुत म’हत्वपूर्ण दिन है। 2001 में आज ही के दिन मोदी ने गुजरात के मुख्यमं’त्री के रूप में श’पथ ली और उस दिन से शु’रू हुआ बिना रुके, बिना आराम किए हर दिन देशहि’त और जन’सेवा में सम’र्पित एक ऐसा स’फर जिसने नित नए आ’याम स्था’पित किए।

उन्होंने कहा कि चाहे भु’ज को भया’वह भू’कंप से बाहर निकाल विका’सपथ पर अग्र’सर करना हो या गुजरात को शां’ति और सौ’हार्द का प्रती’क बनाना हो या अपने प’रिश्रम और दूर’दर्शी सोच से देश को वि’कास एवं प्रग’ति का एक गुज’रात मॉड’ल देना हो, यह सि’र्फ और सि’र्फ मो’दी की क’टिबद्धता का ही परि’णाम है।

उन्होंने कहा कि गुजरात के मुख्यमं’त्री के तौ’र पर मो’दी प्रदेश में वि’कास की क्रां’ति लाए और अब प्रधा’नमंत्री के रू’प में विभिन्न ऐति’हासिक योज’नाओं एवं का’र्यों से क’रोड़ों गरी’ब, कि’सान, महि’ला तथा समाज के वं’चित व’र्ग को स’शक्त कर उनके जीवन में एक स’कारात्मक बद’लाव ला रहे हैं।