Categories
Other

इन 5 राजनेताओं की पत्नियां हैं अभिनेत्रियों जैसी खूबसूरत, No 3 की पत्नी है हूर की परी !

बॉलीवुड की गलियारों में तो एक से बढ़कर एक खूबसूरत अभिनेत्रियां है, लेकिन राजनीतिक गलियारों में भी खूबसूरती की कोई कमी नहीं है। जी हां, राजनीति गलियारों में कई ऐसे नेता है, जिनकी पत्नियां अभिनेत्रियों से भी ज्यादा खूबसूरत लगती हैं. इतना ही नहीं, अगर उन नेताओं की पत्नियां अभिनेत्रियों की तरह मेकअप करके बाहर निकलें तो लोग धोखा खा जाएंगे कि आखिर ये कौन सी अभिनेत्री है? मतलब साफ है कि राज नेताओं की भी पत्नियां अभिनेत्रियों से किसी भी मामले में कम नहीं हैं। तो चलिए जानते हैं इन राजनेताओं की पत्नियां की खूबसूरती के बारे में

1. ज्योतिरादित्य – कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य की पत्नी का नाम प्रियदर्शनी राजे सिंधिया है. प्रियदर्शनी राजे सिंधिया बरोड़ा के गायकवाड़ परिवार की राजकुमारी हैं. आपको बता दें कि साल 2012 में फेमिना प्रियदर्शनी को दुनिया की 50 सबसे खूबसूरत महिलाओं की लिस्ट में भी शामिल किया था.

2. अखिलेश यादव – समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की धर्मपत्नी का नाम डिंपल यादव है. आपको बता दें कि साल 2012 में उन्होंने लोकसभा उपचुनाव में निर्विरोध जीत हासिल करके एक इतिहास रचा था. वहीं उनको उत्तर प्रदेश में सेलिब्रिटी सांसद के रूप में भी पहचाना जाता है.

3. सचिन पायलट – सचिन पायलट की पत्नी का नाम सारा अब्दुल्ला है. आपको बता दें कि सचिन पायलट की मुलाकात सारा अब्दुल्ला से लंदन में पढ़ाई के दौरान हुई थी. वहीं दोनों ने लगभग 3 साल तक एक दूसरे को डेट किया. जिसके बाद सारा ने किसी की परवाह नहीं करते हुए साल 2004 में सचिन पायलट से शादी कर ली. शादी होने के पहले सचिन पायलट ने राजनीति में आने के बारे में नहीं सोचा था. लेकिन उनके पिता राजेश पायलट के निधन के बाद उन्हें राजनीति में आना ही पड़ा.

4. सुखबीर सिंह बादल – 25 जुलाई 1966 में जन्मी हरसिमरत कौर शिरोमणि अकाली दल की सदस्य और पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल की पत्नी है. आपको बता दें कि हरसिमरत कौर खुद एक खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हैं।

5. दिग्विजय सिंह – साल 1972 में जन्मी अमृता राय पेशे से एंकर और पत्रकार हैं. अमृता राय ने आनंद प्रधान पत्रकार से विवाह किया था. लेकिन साल 2014 में उनका तलाक हो गया था. तलाक लेने के बाद अमृता ने अपने से 24 साल बड़े 68 वर्षीय मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से साल 2015 में शादी रचाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.