Categories
News

बिग ब्रेकिंग -: टाली गयी 2 मई को होने वाली ग्राम पंचायत चुनाव की मतगणना?! अभी अभी जारी हुआ……..

खबरें

कोरोना म’हा’मा’री का कहर देश के हर कोने में लगातार जारी है. इसी महासं’कट के बीच उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव के परिणाम 2 मई को आने हैं. किन्तु शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दाखिल की गई है, इसमें वोटों की गिनती पर रोक लगाने की मांग की गई है. 

इस याचिका में शीर्ष अदालत उत्तर प्रदेश सरकार और राज्य के चुनाव आयोग को नो’टि’स भेजा है. शनिवार सुबह 10.30 बजे इस मा’मले की सुन’वाई की जाएगी. या’चि’काक’र्ता की अपील है कि पंचायत चुनाव संपन्न हो चुका है, लेकिन वोटों की गिनती होनी बाकी है. पंचायत चुनावों के दौ’रान को’रो’ना के कई केस आए हैं, ऐसे में अभी के हालात को देखते हुए मतगणना पर रोक लगानी चाहिए. बता दें कि यूपी में पंचायत चुनाव चार चरणों में पूरे हुए हैं, जिनके परिणाम 2 मई को आने हैं. पंचायत चुनाव के दौरान ड्यूटी में लगे कई लोग, चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार को’रो’ना की च’पे’ट में आए हैं.

उत्तर प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र में भी पंचायत चुनाव को लेकर याचिका दाखिल की गई थी. शीर्ष अदालत ने राज्य के चुनाव आयोग को स्थिति का आंकलन कर रि’पो’र्ट देने के लिए कहा है. वहीं, राज्य के चुनाव आयोग ने कोर्ट को बताया है कि को’विड के हालात को देखते हुए पंचायत चुनाव को 2 महीने स्थगित करने का प्रस्ताव हैं।