Categories
News

अभी अभी देश को लगा ब’ड़ा झ’ट’का, नही रहे पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी….

खबरें

कोरोना सं’क्र’म’ण के का’र’ण अस्पताल में भर्ती पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हा’ल’त सोमवार को और बि’ग’ड़ गई थी, अभी उनके परिवार से ट्वीट किया गया कि प्रणव दा नही रहें…

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का नि’ध’न हो गया है, पूर्व राष्ट्रपति के बेटे अभिजीत मुखर्जी के एक ट्वीट ने सोमवार को सूचित किया।

सेना के रिसर्च और रेफरल (आरएंडआर) अस्पताल, दिल्ली कैंट ने सोमवार को प्रणब मुखर्जी का स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर बताया कि प्रणब की तबीयत कल से और अधिक ख’रा’ब हुई है। वे फेफड़ों में सं’क्र’म’ण की वजह से सेप्टिक शॉक की स्थिति में हैं। उन पर विशेषज्ञों की एक टीम लगातार नजर रख रही है।उनके फेफड़ों के सं’क्र’म’ण और गु’र्दे की शिथिलता का इलाज किया जा रहा है। वे अभी भी ग’ह’न को’मा में हैं और जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं।

84 वर्षीय प्रणब मुखर्जी को गं’भी’र हा’ल’त में 10 अगस्त को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में जांच के दौरान मस्तिष्क में खू’न के थक्के होने की बात सामने आई और इसके बाद उनकी आ’पा’त’का’ली’न जीवन रक्षक सर्जरी हुई थी। सर्जरी के बाद से वह वेंटिलेटर पर हैं और उनकी स्थिति अब भी गं’भी’र हैं। वह कोरोना पॉजिटिव भी हैं। 

कोरोना संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हा’ल’त सोमवार को और बि’ग’ड़ ग’ई।