Categories
Other

न्यूज चैनल ने किया राकेश टिकैत की काली संपत्ति का खु’लासा, 13 शहरों और 4 राज्यों में……

खबरें

देश के प्रख्यात न्यूज चैनल जीन्यूज ने किसान नेता राकेश टिकैत की संपत्ति का खुलासा किया है। चैनल के अनुसार रा’केश टि’कैत की संपत्ति देश के 4 राज्यों और 13 शहरों तक फैला हुआ है। चैनल ने विस्तार से इसका खुलासा किया है।

चैनल के अनुसार राकेश टिकैत की 4 राज्यों में संपत्ति है और वो राज्य हैं उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली और महाराष्ट्र. एक आंकड़े और अनुमान के मुताबिक राकेश टिकैत की देश के 13 शहरों में संपत्ति है, जिनमें मुजफ्फरनगर, ललितपुर, झांसी, लखीमपुर खीरी, बिजनौर, बदायूं, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, देहरादून, रूड़की, हरिद्वार और मुंबई शामिल हैं. एक अनुमान के मुताबिक राकेश टिकैत की संपत्ति करीब 80 करोड़ रुपये की है.

चैनल के अनुसार राकेश टि’कैत करीब 2 महीने से दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर ध’रना-प्रदर्शन को लीड कर रहे हैं, लेकिन इस दौरान भी उनका कारोबार फल-फूल रहा है. उनकी करोड़ों की संपत्ति और बढ़ती जा रही है. बता दें कि हमारा ये कहना नहीं है कि राकेश टि’कैत की संपत्ति अवैध है. वो उनकी मेहनत से बनाई गई संपत्ति हो सकती है, लेकिन क्या किसान आंदोलन का सच यही है कि जो अमीर हैं वो प्रदर्शन कर रहे हैं और जो गरीब किसान हैं वो खेतों में अपना और देश का पेट पालने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं?

चैनल के अनुसार राकेश टि’कैत दिल्ली पु’लिस में कां’स्टेबल थे और किसान नेता कहे जाते हैं, लेकिन खेत तो सिर्फ टि’कैत के साम्राज्य का एक भाग है. दूसरे भाग में बहुत सारे कारोबार हैं. ये वो कारोबार हैं, जिसके लिए किसान नहीं, बल्कि नेता बनना पड़ता है. 51 साल के रा’केश टि’कैत की शादी साल 1985 में सुनीता देवी से हुई थी और उनके तीन बच्चे हैं. एक बेटा जिसका नाम चरण सिंह है और दो बेटियां सीमा टि’कैत और ज्योति टिकै’त है.