Categories
News

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के GF की सैलरी जान चौं’क उठेंगें आप….

खबरें

रू’स के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनसे जुड़े लोगों के राज अक्सर गुप्त ही रहते हैं, लेकिन उनकी गर्लफ्रेंड की कमाई के आंकड़े जरूर सामने आ गए हैं. लीक हुए टै’क्स रिकॉ’र्ड बताते हैं कि पुतिन की गर्लफ्रेंड अलीना कबाएवा हर साल भारी-भरकम क’माई करती हैं. वह क्रेमलिन समर्थक एक मी’डिया कंपनी की बॉस हैं, जिसे पुतिन के करी’बी अरबपति यूरी को’वाल’चुक चलाते हैं.

2001 में हुई थी मुकालात
पेशे से जिमनास्ट रहीं अलीना कबाएवा (Alina Kabaeva) व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) से 2001 में मिली थीं, उस वक्त वह केवल 18 वर्ष की थीं. तभी से पुतिन और उनका रिश्ता चलता आ रहा है. हालांकि, ये बात अलग है कि पुतिन ने कभी सार्वजानिक रूप से अलीना के साथ अपने रिश्तों को स्वीकार नहीं किया. पिछले महीने अलीना के एक दोस्त ने दावा किया था कि जुड़वां बच्चों को जन्म देने के बाद अलीना ने सभी दोस्तों से संपर्क तोड़ दिया है.

जीता था गोल्ड मेडल
जिमनास्ट अलीना ने 2004 में ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीता था, लेकिन फिर अचानक वह खेल की दुनिया से गाय’ब हो गईं. एंटी-करप्शन पब्लिकेशन ‘द इंसाइडर’ के मुताबिक, नेशनल मीडिया ग्रुप डायरेक्टर्स की सालाना रिपोर्ट प्रकाशित नहीं करता है. कंपनी ने कभी अलीना की आय के बारे में कोई जवाब नहीं दिया. हालांकि, ली’क हुए फेडरल टैक्स सर्विस के डेटाबेस से यह पता चलता है कि अलीना की आधिकारिक आय 78.54 करोड़ रुबल (करीब 76 करोड़ रुपए) है.

पत्नी को दिया था तला’क
रिपोर्ट बताती है कि नेशनल मीडिया ग्रुप के कई आउटलेट्स में शेयर्स हैं, जिन्हें सरकारी सब्सिडी मिली है. अलीना की सैल’री पूर्व जर्मन चांसलर जेरार्ड श्रोडर के आसपास है, जो रूसी एनर्जी कंपनी Rosneft के चेयरमैन हैं. बता दें कि पुतिन ने अपनी पत्नी ल्यूडमिला को 2014 में तलाक दे दिया था. वैसे, उनके निजी जीवन के बारे में खबरें कम ही सामने आती हैं. यहां तक कि उनके दोस्तों या परिवार के बारे में भी ज्यादा जानकारी नहीं है.