Categories
Other

खुशखबरी-: पेट्रोल डीजल पर आ गई वो खुशखबरी, जिसका था इंतजार, झूमा देश…

खबरें

पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर बड़ी खबर आई है। अगर आप भी पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर परेशान है पेट्रोलियम मंत्री ने पेट्रोल डीजल को लेकर बड़ा बयान दिया है। भारत की तरफ से सऊदी अरब से तेल की कीमतों पर ठंडी प्रतिक्रिया मिलने के बाद भारत ने शुक्रवार को कहा कि वह अब किसी भी देश से तेल खरीदेगा जो उसे सस्ती दरों पर और अनुकूल व्यावसायिक शर्तों पर तेल देगा। धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि भारत आयात पर निर्णय लेते समय अपने हितों को ध्यान में रखेगा।

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, “हम तेल का उपभोग करने वाले राष्ट्र हैं और हमें लंबे समय तक ऊर्जा का आयात करना होगा। जो भी सस्ता और आसान होगा हम उनसे खरीद लेंगे।” उन्होंने कहा कि सस्ती दरों पर तेल की आपूर्ति करना प्राथमिकता है। जो भी देश को यह करना होगा वह हम करेंगे।

पेट्रोल-डीजल के रेट आज घटे या बढ़ें?

पेट्रोल डीजल को लेकर आपके लिए आज अच्छी खबर है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में भारी कमी दर्ज की गई है। हालांकि शुक्रवार को घरेलू बाजार में तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया। लेकिन इससे एक उम्मीद तो बंधी है कि आगे चलकर पेट्रोल डीजल की कीमत में राहत जरूर मिल सकती है।

शुक्रवार को स्थिर रही कीमतों के बाद दिल्ली में पेट्रोल 90.78 रुपये और डीजल 81.10 रुपये प्रति लीटर पर है।
इससे पहले लगातार दो दिन इनकी कीमतों में कटौती की गई थी। दो दिनों में दिल्ली में पेट्रोल 39 पैसे और डीजल 37 पैसे सस्ता हुआ है। बुधवार और गुरुवार को तेल कंपनियों ने कीमतों में राहत दी है। बता दें कि मार्च में अभी तक तेल की कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। लेकिन पिछले महीने लगातार 16 दिनों तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई थी जिससे लगभग हर शहर में दोनों ईधनों के दाम ऑल टाइम हाई पर चल रहे थे।