Categories
Other

VIDEO VIRAL: पंजाब में निहंग सिखों ने पु’लिस’कर्मी पर किया ह’म’ला, ASI के का’टे हाथ

आज पंजाब के पटियाला जिले में निहंग सिखों के एक समूह ने पुलिसकर्मी पर ह’म’ला कर घाय’ल कर दिया. आपको बता दें कि ये जानकारी पुलिस ने साझा की है. उन्होंने बताया कि चार-पांच ‘निहंगों’ (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) का एक समूह एक वाहन में यात्रा कर रहा था और मंडी बोर्ड के अधिकारियों ने सुबह करीब सवा छह बजे एक सब्जी बाजार के पास उन्हें रुकने के लिए कहा, जिसके बाद झ’ड़प हुई और उन्होंने हमला कर दिया. जिसमें ASI के हाथ ही का’ट डाले.

आपको बता दें कि पटियाला की सनौर सब्जी मंडी के पास निहंग सिखों की पुलिस वालों से तकरार हो गई, जिसके चलते गुस्से में आए निहंग सिंखों ने पुलिस वालों के ऊपर त’लवा’रों से ह’म’ला कर दिया. इस ह’म’ले में एक एएसआई का हाथ का’ट दिया गया है. वहीं अन्य तीन और पुलि’सकर्मि’यों को जख्मी भी कर दिया गया.

जानकारी के लिए बता दें कि पटियाला सब्ज़ी मंडी के बाहर लगे पुलिस नाके पर पास मांगने को लेकर चार निहंगों ने पुलिस पर हमला किया. पुलिस नाके को अपनी गाड़ी से उन्होंने उड़ा दिया. पुलिस ने गाड़ी घेरी तो तलवारों और धारदार हथियारों से SHO समेत चार पुलिस कर्मियों पर हम’ला बोल दिया. पुलिस ने आरोपी निहंगों को गि’रफ़्ता’र कर लिया है. उन सब पर ह’त्या के प्रयास का केस दर्ज हो गया है.

एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू का बयान

मौके पर पहुंचे पटियाला के एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह बलबेडा से चार निहंग सिंह गाड़ी लेकर मंडी पहुंचे. पास ना होने कारण मंडी बोर्ड के अधिकारियों द्वारा उन्हें रोका गया और पुलिसकर्मियों द्वारा पूरे मंडी में जाने नहीं दिया गया. इसी बात को लेकर गुस्से में निहंगों ने पुलिस पार्टी पर त’लवा’रों से ह’मला कर दिया. जिसमें एक एएसआई का हाथ काट दिया गया. उन्हें पीजीआई रेफर किया गया है. वहीं अन्य पुलिसकर्मी भी जख्मी हुए हैं.