Categories
Other

CORONAVIRUS: पंजाब सरकार ने 30 अप्रैल तक कर्फ्यू बढ़ाने का आदेश लिया वापस!

देश में कोरोना वायरस के मामलों तेजी से बढ़ रहे है. आपको बता दें कि अब तक मरीजों की संख्या पांच हजार के पार पहुंच चुकी है. अब तक देश में इसके 5194 केस सामने आ चुके हैं. वहीं 149 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. साथ ही बता दें कि 401 लोग इलाज के बाद रिकवर भी हो चुके हैं. आपको बता दें कि देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं. अब तक महाराष्ट्र में इस वायरस के 1018 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. वहीं 64 लोगों की मौत हो चुकी है. राजधानी दिल्ली में कोरोना के अब तक 576 और तमिलनाडु में 690 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

पंजाब की सरकार ने 30 अप्रैल तक कर्फ्यू बढ़ाने का एलान किया और इसके बाद ये आदेश वापस ले लिया. जानकारी के मुताबित कर्फ्यू बढ़ाने को लेकर सरकार ने अधिकारियों को चिट्ठी भी जारी कर दी थी. सबसे पहले पंजाब ने ही कर्फ्यू लागू किया था बाकी राज्यों ने लॉकडाउन किया था. इसके बाद हिमाचल प्रदेश और चंडीगढ़ में कर्फ्यू लगाने का एलान किया गया था. पंजाब में कांग्रेस की सरकार है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पंजाब में अब तक कोरोना वायरस के 91 मामले आ चुके हैं. सात लोगों की मौत हो चुकी है और चार लोग इलाज के बाद रिकवर हो चुके हैं.

पीएम मोदी ने दिए लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत

उधर, पीएम मोदी ने देश में जारी संपूर्ण लॉकडाउन के बढ़ाने के संकेत दिए. सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने कहा कि जितने सुझाव और जितनी जानकारी उन तक पहुंच रही है उससे ऐसा लगता है कि लॉकडाउन बढ़ाना चाहिए. दरअसल, आज पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के नेताओं के साथ देश में कोविड-19 की स्थिति को लेकर बैठक की. सूत्रों ने बताया कि इस बैठक में विपक्षी दलों के नेताओं ने भी कहा कि लॉकडाउन में विस्तार किया जाना चाहिए. इस बैठक में कांग्रेस, बीजेडी, बीएसपी, एसपी, टीएमसी, वाईएसआर और जेडीयू सहित दूसरे दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया।