Categories
Other

COVID-19: इस राज्य में दो हफ्ते और बढ़ाया गया कर्फ्यू, सीएम ने किया इस बात का एलान

देश में कोरोना का कहर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है. आपको बता दें कि अब तक कोरोना वायरस से मरीजों की संख्या 31000 के पार पहुंच चुकी है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 22982 केस सामने आ चुके हैं. साथ ही 1008 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. इसमें से 7796 लोगों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है.

कोरोना वायरस को लेकर पंजाब में लगाए गए कर्फ्यू को दो हफ्ते और बढ़ा दिया गया है. पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस फैसले का एलान किया. हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान राज्य में सुबह सात बजे से सुबह ग्यारह बजे तक चार घंटे के लिए ढील दी जाएगी. पंजाब के होशियारपुर में नांदेड़ से लौटे तीन और श्रद्धालु पॉजिटिव पाए गए हैं. होशियारपुर में संख्या चार हुई और पंजाब में 24 हुई. पंजाब में अब कुल मरीज़ 358 हो गए हैं राज्य में मरने वाले की संख्या 19 है.

पंजाब में इससे पहले 30 अप्रैल तक कर्फ्यू लागू किया गया था. जिसे अब बढ़ाने का एलान किया गया है. सीएम ने कहा कि सुबह सात बजे से ग्यारह बजे तक लोग घर से बाहर आ सकते हैं, दुकानें खुली रहेंगी. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हम दुकानें खोलना चाहते हैं और इंडस्ट्री चलाना चाहते हैं लेकिन पूरी छूट का अभी टाइम नहीं है. कोरोना वायरस से बचने का फिलहाल सोशल डिस्टेंसिंग ही एक रास्ता है.

अपने संबोधन में अमरिंदर सिंह ने कहा कि ये बीमारी इतनी जल्दी रुकने वाली नहीं है. अब कोई भी पंजाब में आएगा तो उसकी स्क्रीनिंग होगी और उन्हें क्वॉरन्टीन किया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘’कोरोना की बीमारी की वजह से जो कर्फ्यू और लॉकडाउन पंजाब में लगाया गया था आज उसका 38वां दिन हो गया है. एक दिन, दो दिन करना तो ठीक है पर 38 दिन करना आपकी बहुत बड़ी कुर्बानी है. ये कुर्बानी आपने अपने पंजाब, यहां रहने वाले अपने लोग और रिश्तेदारों के लिए दी है।’’