Categories
Other

ओडिशा के बाद अब इस राज्य ने बढ़ाई लॉकडाउन की तारीख, कैबिनेट बैठक में बाद लिया ये फैसला

देश में कोरोना वायरस के मामलों दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे है. आपको बता दें कि अब तक मरीजों की संख्या 6 हजार के पार पहुंच चुकी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक देश में इसके 6412 केस सामने आ चुके हैं. वहीं 199 लोगों की इससे मौत हो चुकी है. साथ ही बता दें कि 504 लोग इलाज के बाद रिकवर भी हो चुके हैं.

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए पंजाब में कर्फ्यू की मियाद बढ़ाकर 1 मई तक कर दी गई है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में ये फैसला लिया गया. इससे पहले अमरिंदर सिंह ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ाने का संकेत दिए थे.

मुख्यमंत्री ने बताया था कि 15 अप्रैल से किसानों को फसलों की कटाई के लिए लॉकडाउन में ढील दी जाएगी और इसमें सामाजिक दूरी का ध्यान रखा जाएगा. सिंह ने वीडियो लिंक के माध्यम से संवाददाताओं से कहा, ”हमने पहले लॉकडाउन किया और बाद में कर्फ्यू लगाया. फिर लोगों तक जरूरी वस्तुओं को पहुंचाने की व्यवस्था की. हमारे लोग हर मोहल्ले में पहुंचकर जरूरी वस्तुएं मुहैया करा रहे हैं.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस के मामले शुरू होने के बाद करीब डेढ़ लाख लोग विदेश से पंजाब आये. हमने जांच की और लोगों को पृथक रखा. अब ज्यादातर लोग पृथक वास से बाहर आ चुके हैं. उन्होंने कहा, ”फिलहाल स्थिति नियंत्रण में हैं. 132 मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई और 11 लोगों की मौत हुई है. कुल 2877 लोगों की जांच हुई.” आपको बता दें कि ओडिशा में कल ही लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. राष्ट्रव्यापी 21 दिनों के लॉकडाउन की मियाद 14 अप्रैल तक है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लॉकडाउन खत्म करने या बढ़ाए जाने पर कल मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली बैठक के बाद ले सकते हैं.