Categories
Other

Rahul Gandhi से बचकर रहें लड़कियां क्योंकि… वह…

खबरे

केरल में चुनावी स’रगर्मी के बीच इडु’क्की के पूर्व सां’सद जॉ’यस जॉ’र्ज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खि’ला’फ वि’वा’दित बयान दिया है. उन्होंने एक चुनावी सभा को सं’बो’धित करते हुए कहा कि लड़कियों को राहुल गांधी से बचकर रहना चाहिए क्योंकि वह अभी अविवाहित हैं. राज्य सरकार में मंत्री और सीपीएम नेता एमएम मणि के लिए चुनाव प्रचार करते हुए पूर्व सांसद जॉयस जॉर्ज ने यह बयान दिया है. उन्होंने सं’बो’धन के दौरान कहा कि राहुल गांधी अभी अवि’वाहित हैं और वह चर्चा करने के लिए सिर्फ लड़’कियों के कॉलेज में जाते हैं. जॉर्ज ने कहा कहा कि राहुल गांधी दि’क्कत पैदा कर सकते हैं और लड़’कियों को उनसे ड’रना चाहिए.

मंत्री के सामने बि’गड़े बोल
जॉय’स जॉ’र्ज जब यह बयान दे रहे थे तो केरल सरकार में ऊर्जा मंत्री मणि भी मंच पर बैठे हुए थे, यही नहीं इस ब’यान के दौरान मणि हंसते भी दिखाई दिए. अब कांग्रेस इस बयान के बाद आ’गबबू’ला हो गई है और प्रत्याशी के खिला’फ चुनाव आयोग में शि’का’यत करने की बात कह रही है. बता दें जॉ’र्ज जॉ’यस 2014 में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोक सभा चुनाव जीत चुके हैं. लेकिन 2019 के चुनाव में उन्हें इ’डु’क्की सीट से कांग्रेस के डीन कु’रीको’स ने शि’कस्त दी थी. कु’रीको’स ने कहा कि इस बया’न के खिला’फ हम शि’का’यत करेंगे.

कांग्रेस करेगी शि’का’यत
केरल कांग्रेस ने जॉय’स के बयान को महिला विरोधी बताते हुए इसका खं’डन किया है. साथ ही कहा है कि ऐसे बयानों से साफ होता है कि राज्य में अब सी’पी’ए’म चुनाव हा’रने जा रही है. इसके अला’वा कांग्रेस नेता ने इस बयान पर सीताराम येचुरी और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर भी निशाना साधा है.

केरल में 6 अप्रैल को 140 सीटों पर वोटिंग
केरल में विधान सभा की 141 सीटें हैं, जिसमें से 140 निर्वाचित और एक सीट नामित होती है. केरल की 140 विधान सभा सीटों पर एक फेज में चुनाव संपन्न कराया जाएगा और राज्य की सभी सीटों पर वोटिंग 6 अप्रैल को होगी. मतों की गणना 2 मई को की जाएगी