Categories
Other

बिहार के पूर्व मंत्री का हुआ निधन, सीएम नीतीश ने जताया शोक

बिहार में समस्तीपुर जिले के दलभसह सराय से विधायक और पूर्व मंत्री राम लखन महतो का पटना के एयरपोर्ट परिसर मे निधन हो गया. आपको बता दें कि वो करीब 74 वर्ष के थे. बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के वरिष्ठ नेता श्री महतो पिछले एक वर्ष से कैंसर से पीडि़त थे और कल रात दिल्ली से लौटने के दौरान पटना एयरपोर्ट पर उनका निधन हो गया। पहली बार 1995 मे समस्तीपुर जिले के दलभसहसराय विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के टिकट पर विधायक निर्वाचित हुये श्री महतो वर्ष 1996 मे लालू मंत्रिमंडल में बिहार के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री बनाये गये थे। इसके बाद वह 2005 मे भी वह दूसरी बार विधायक चुने गये।

स्व. महतो के पुत्र प्रशांत पंकज ने बताया कि आज उनका शव पटना से पैतृक गांव समस्तीपुर जिले के दलभसहसराय के रामपुर जलालपुर लाया जाएगा जहां लोगों के दर्शन के बाद शव को बेगूसराय जिले के सिमरिया घाट ले जाया जायेगा। सिमरिया घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा।

राज्य सरकार ने पूर्व मंत्री राम लखन महतो का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ कराये जाने की घोषणा की है। श्री महतो के निधन पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी, समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पाटी (लोजपा) के सांसद भप्रस राज, पूर्व मंत्री रामाश्रय सहनी, रामचन्द्र भसह निषाद, जदयू के वरिष्ठ नेता हरिश्चन्द्र पोद्वार और सुनील कुमार बमबम ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुयी है।