Categories
Other

इस दिन से शुरू हो जाएगा अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर का निर्माण!

सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि विवाद पर अपना फैसला सुना दिया है. फैसला आने के बाद से ही सबके मन में ये सवाल उठ रहा है कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य कब से शुरू होगा?

आपको बता दें कि महंत कमलनयन दास ने राम मंदिर निर्माण शुरू होने की तारीख को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ये दावा किया ​है कि नवरात्रि के राम नवमी से ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की शुरूआत हो जाएगी. बता दें कि इस वर्ष नवरात्रि की राम नवमी 2 अप्रैल को है. अगर महंत कमलनयन दास के बयान पर विश्वास करें तो राम मंदिर का निर्माण इस साल के आने वाले 2 अप्रैल से शुरू हो जाएगा.

महंत कमलनयन दास ने कहा है कि, ”राम नवमी नवरात्रि से राम मंदिर निर्माण शुरू होगा. तैयारी पूरी कर ली गई है. विहिप के प्रस्तावित मॉडल के अनुरूप ही राम मंदिर बनेगा.” कमलनयन दास ने आगे कहा, ”कारसेवकपुरम स्थित विहित कार्यशाला में तराशे गए पत्थरों से ही राम मंदिर का निर्माण होगा. दिवंगत विहिप नेता अशोक सिंघल ने पहले ही व्यवस्था कर रखी थी. राम मंदिर का निर्माण दो वर्षों में पूरा हो जाएगा.”

कमलनयन दास ने आगे कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास से फोन पर बात कर उन्हें आश्वस्त किया था कि ”श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट” के अध्यक्ष वही होंगे. गृहमंत्री से पिछले दो दिनों में तीन बार बात हो चुकी है.”  आपको बता दें कि महंत कमलनयन दास राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य और अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी हैं. 

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए एक ट्रस्ट के बनाने की घोषणा की है. ट्रस्ट में पंद्रह सदस्य रखे गए हैं, जिसमें से एक सदस्य दलित है. बाकी लोग विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े हुए हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार ट्रस्ट का निर्माण किया गया है।