Categories
News

एक बार फिर रामायण देखने का मिलेगा मौका, जल्द टीवी पर आयेगी…

खबरें

रामानंद सागर की लोकप्रिय गाथा रामायण एक बार फिर टेलीविजन पर आने वाली हैl रामायण को 1987 में दूरदर्शन पर रिलीज किया गया था और पिछले लॉकडाउन में इसे दूरदर्शन पर दोबारा दिखाया गया थाl तब इसने कई रिकॉर्ड भी तोड़ दिए थे। रामायण गाथा के कलाकार पूरे भारत में लोकप्रिय है। इसमें अरुण गोविल ने प्रभु श्रीराम, दीपिका चिखलिया ने माता सीता और सुनील लहरी ने लक्ष्मण की भूमिका निभाई हैl वहीं अरविंद त्रिवेदी ने रावण और दारा सिंह ने हनुमान की भूमिका निभाई थी। लोग आज भी इस गाथा को देखना पसंद करते हैं।

रामायण अब इस गुरुवार से कलर्स चैनल पर आएगी। रामायण प्रभु श्रीराम की जीवनी से प्रेरित है। इसे कई एपिसोड में बनाया गया था। हालांकि 2020 में इसे कुछ छोटा किया था।इसके बावजूद इसकी लोकप्रियता में कोई कमी नहीं हैl अब इसी बात को ध्यान में रखते हुए कलर्स चैनल ने एक बार फिर रामायण को टीवी पर लाने का निर्णय लिया है। अरुण गोविल और दीपिका चिखलिया आज भी काफी लोकप्रिय हैं और वह लोगों के मस्तिष्क पर अमिट छाप छोड़े हुए हैं।

अरुण गोविल ने कई शो में काम किया है वहीं दीपिका चिखलिया ने कुछ फिल्मों में भी भूमिकाएं निभाई है तीनों ने रामायण की विशेषता भी बताई थी साथ में इससे कुछ बहुत कुछ सीखने की भी बात कही थी रामायण रामानंद सागर ने बहुत ही विस्तार से बनाई है इसके हर एक पात्र को सजीव करने का प्रयास किया गया है इसके चलते यह सभी को बहुत पसंद आती है।

1987 के समय में यह शो इतना पसंद किया जाता था कि जब यह प्रसारित किया जाता था, तब रोड पर अघोषित क’र्फ्यू लग जाता था और सभी लोग बड़े चाव से इसे देखा करते थे रामायण के चलते लोगों में काफी संस्कार भी विकसित हुए थे रामायण के तीनों कलाकार आज भी सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और वह सामाजिक विषयों पर अपनी बात रखते हैं उनकी पोस्ट वायरल होती हैं वह अक्सर अपने फैंस से बातचीत भी करते हैं।