Categories
Other

दिल्ली हिं’सा पर हरियाणा के मंत्री ने दिया भ’ड़का’ऊ बया’न, कही ये बड़ी बात

दिल्ली में हुई हिं’सा को लेकर हरियाणा सरकार में मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने हैरान करने वाला ब’यान दिया है. आपको बता दें कि उन्होंने इस सब पर बात करते हुए कहा है कि इस तरह हिं’सा जिं’दगी का हिस्सा है. बताते चलें कि उन्होंने अंग्रेजी में कहा, ‘It’s The Part Of Life’. साथ ही रणजीत सिंह चौटाला ने आगे ये भी कहा कि वर्ष 1984 में इंदिरा गांधी की ह’त्या के समय भी दिल्ली में इस तरह की हिं-सा हुई थी. दिल्ली हिं’सा से संबंधित मामलों की जां’च हो रही है और जज मामले की सुनवाई कर रहे हैं.

अनिल विज ने हिंसा के लिए कांग्रेस को ठहराया था जिम्मेदार

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली हिं’सा और उ’पद्र’व पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि दिल्ली में लगाई हुई आग कांग्रेस द्वारा ही लगाई गई है. इन्होंने पूरे हिंदुस्तान में लोगों को इसके खि’लाफ भड़’का’या और अब जब इनके भड़काने के बाद आग लग चुकी है. तो ये अपने घरों के झरोखों से इस आग का मजा ले रहे हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली में हुई हिं’सा और उपद्र’व में मरने वालों की संख्या अब तक बढ़कर 34 हो चुकी है. जानकारी के अनुसार, हिं’सा में 56 दिल्ली पुलिस के कर्मी सहित करीब 200 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इसके अलावा बुधवार को आईबी के एक कर्मचारी अंकित शर्मा का शव हिं’सा’ग्र’स्त इलाके के एक नाले से बरामद किया गया था.

घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से शांति की अपील की थी. वहीं आपको बता दें कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने बुधवार को दो बार हिं’सा प्रभावित इलाकों का दौरा किया था. बताते चलें कि दिल्ली पुलिस के अनुसार, हिं’सा के मा’मले में अब तक 18 एफआईआर और 106 लोगों की गि’रफ्ता’री भी हो चुकी है।