Categories
Other

राशिफल 7 मई: वृषभ राशि में तीन ग्रहों का गोचर, सिंह व वृश्चिक राशि वाले बचकर पार करें समय,

राशिफल

मेष: सेहत से जुड़ी परेशानियाँ असहजता का कारण बन सकती हैं। रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। शाम के समय कुछ हँसी-ख़ुशी भरा वक़्त अपने बच्चों के साथ गुज़ारें। आपका प्रिय आज कुछ खीझा हुआ महसूस कर सकता है, जो आपके दिमाग़ पर दबाव और बढ़ा देगा

वृष: आपको अपने त’ल्ख़ र’वैया का ख़ा’मियाज़ा भुगतना पड़ सकता है। शिष्टाचार को अपनी आदत में शामिल कर लें, क्योंकि शिष्टाचारी इंसान कुछ भी कड़वा बोलने से पहले दो बार सोचता है। लेकिन अगर ऐसा कुछ कहना बहुत ज़रूरी हो, तो बहुत विनम्र और शालीन तरीक़े से कहें। माली सुधार की वजह से ज़रूरी ख़रीदारी करना आसान रहेगा।

मिथुन: अपनी भावनाओं पर, ख़ास तौर पर ग़ुस्से पर, क़ाबू रखें। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। घर के लोग आपके ख़र्चीले स्वभाव की आलोचना करेंगे। आपको भविष्य के लिए पैसे जमा करने चाहिए, नहीं तो आगे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। कोई पौधा लगाएँ।

कर्क: दोस्त से मिली ख़ास तारीफ़ ख़ुशी का ज़रिया बनेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी ज़िंदगी को पेड़ की तरह बना लिया है, जो ख़ुद तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा।

सिंह: शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा। आप दूसरों पर कुछ ज़्यादा ख़र्चा कर सकते हैं। आपका गर्मजोशी भरा बर्ताव घर का माहौल ख़ुशनुमा कर देगा। कुछ ही लोग ऐसे इंसान के आकर्षण से बच सकते हैं, जिसके पास इतनी प्यारी मुस्कान हो। जब आप लोगों के साथ होंगे, तो आपकी महक फूलों की तरह चारों ओर फैलेगी।

कन्या: जीवन-साथी की सेहत को ठीक तरह से ध्यान दिए जाने और देखभाल की ज़रूरत है। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है। प्यार का जज़्बा अनुभव के परे है, लेकिन आज आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे।

तुला: बुज़ुर्गों को अपनी सेहत का ख़याल रखने की ख़ास ज़रूरत है। रियल एस्टेट और वित्तीय लेन-देन के लिए अच्छा दिन है। आपके जीवन-साथी की सेहत तनाव और चिंता का कारण बन सकती है। अपनी दीवानगी को क़ाबू में रखें, नहीं तो यह आपके प्रेम-संबंध को मुश्किल में डाल सकती है।

वृश्चिक: परिवार के कुछ सदस्य अपने ई’र्ष्यालु स्वभाव से आपके लिए झुं’झला’हट की वजह बन सकते हैं। लेकिन अपना आपा खोने की ज़रूरत नहीं है, नहीं तो हालात बेक़ाबू हो सकते हैं। याद रखें, जिसे सुधारा नहीं जा सकता, उसे स्वीकार करने में ही भलाई है। बोलते समय और वित्तीय लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की ज़रूरत है।

धनु: नियमित व्यायाम के द्वारा अपने वज़न को क़ाबू में रखने की ज़रूरत है। तली-भुनी चीज़ों से परहेज़ करें। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है। आपका जीवनसाथी आपकी सहायता करेगा और मददगार साबित होगा। आपके प्रिय का मूड आज कुछ उखड़ा-उखड़ा हो सकता है।

मकर: आपका उदार स्वभाव आज आपके लिए कई ख़ुशनुमा पल लेकर आएगा। दिन चढ़ने पर वित्तीय तौर पर सुधार आएगा। घर का कुछ समय से टलता आ रहा काम-काज आपका थोड़ा वक़्त ले सकता है। मुमकिन है कि आज आपकी आँखें किसी से चार हो जाएँ- अगर आप अपने सामाजिक दायरे में उठेंगे-बैठेंगे तो।

कुंभ: आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। कोई आपको नुक़सान पहुँचाने की कोशिश कर सकता है। कई मज़बूत ताक़तें आपके ख़िलाफ़ काम कर रही हैं।

मीन: सड़क पार करते वक़्त सावधान रहें, ख़ास तौर पर लाल बत्ती पार करते समय। किसी और की लापरवाही का ख़ामियाज़ा आपको भुगताना पड़ सकता है। आप ऐसे स्रोत से धन अर्जित कर सकते हैं, जिसके बारे में आपने पहले सोचा तक न हो। घरेलू ज़िम्मेदारियों से किसी भी क़ीमत पर पल्ला न झाड़ें।