Categories
News

राशिफल 23 अगस्‍त : आज वृषभ राशि वाले पाएंगे शत्रुओं पर विजय तो मीन राशि वालों के लिए है परेशानियों का समय,जानें अन्य राशियों का हाल…

हिंदी राशिफ़ल

ग्रहों की स्थिति-शुक्र और राहु मिथुन राशि में हैं। सूर्य और बुध, सिंह राशि में हैं। चंद्रमा तुला राशि के हो चुके हैं। गुरु और केतु, धनु राशि में हैं। शनि मकर राशि में हैं। मंगल मेष राशि में हैं। ग्रहों की स्थिति मध्‍यम है। मंगल और सूर्य जनमानस को बल प्रदान कर रहे हैं। इनकी वजह से जनमानस को निश्चित तौर पर राहत मिलेगी। लेकिन जब तक शनि और गुरु मार्गी नहीं हो जाते हैं तब तक ग्रहों की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं मानी जाएगी।

राशिफल-
मेष-लग्‍नेश के मंगल में आने, सूर्य के पंचम भाव में जाने, शुक्र के तृतीय भाव में जाने, चंद्रमा के सप्‍तम भाव में आने से मेष राशि के लिए बड़े उत्‍तम योग का निर्माण हो रहा है। शारीरिक स्थिति अच्‍छी है। व्‍यवसायिक स्थिति में चार चांद लग रहा हैं।शादी तय होने का संकेत है। प्रेम में सफलता मिलने का संकेत है। व्‍यवसायिक लाभ, नौकरी-चाकरी में इजाफा मिलने का संकेत है। बहुत अच्‍छा योग चल रहा है। मां काली की वंदना करते रहें। 

वृषभ-शत्रुओं पर विजय पाएंगे। रोग और थोड़ा डिस्‍टर्बेंस चलता रहेगा। प्रेम की स्थिति में सुधार होगा। निर्णय लेने की क्षमता, सूझबूझ के साथ आगे बढ़ने की कला आपमें आ गई है। व्‍यवसायिक स्थिति भी धीरे-धीरे आगे बढ़ेगी। सिर्फ स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। संक्रमण की आशंका है। मां काली की उपासना करते रहें।

मिथुन-प्रेम में तू-तू,मैं-मैं के संकेत बन सकते हैं लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य के लिए अच्‍छा समय है। हालांकि स्‍वास्‍थ्‍य में शुक्र और राहु का संक्रमण चल रहा है लेकिन फिर भी थोड़ी सी राहत की स्थिति बनेगी। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम ठीक-ठाक और व्‍यवसायिक स्थिति रुक-रुक कर चलती रहेगी। पीली वस्‍तुओं का दान करते रहें।

कर्क-घर में उत्‍सव सा माहौल रहेगा। मां के स्‍वास्‍थ्‍य में समस्‍या आ सकती है। भूमि, भवन,वाहन की खरीदारी पर विचार हो सकता है। प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। अक्रामकता पर थोड़ा काबू रखें। स्‍वास्‍थ्‍य, व्‍यापार,प्रेम सब ठीक चल रहा है। बजरंग बली की अराधना करते रहें।

सिंह-पराक्रम रंग लाएगा। योजनाएं फलीभूत होंगी। नए कार्यों की शुरुआत हो सकती है। नव व्‍यापार की शुरुआत हो सकती है। प्रेम की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है। लेकिन एक निश्चित दूरी के साथ आप ठीक चलेंगे। कोई नकारात्‍मकता नहीं है।  स्‍वास्‍थ्‍य अच्‍छा, प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापार भी करीब-करीब ठीक चलेगा। कोई परेशान वाली बात नहीं है। पीली वस्‍तु पास रखें।

कन्‍या-वाणी अनियंत्रित हो सकती है। कुटुम्‍बीजनों में बढ़ोत्‍तरी हो सकती है। नए सम्‍बन्‍ध भी बन सकते हैं। धन का आगमन बना रहेगा। लेकिन अभी किसी को धन न दें। देंगे तो वापस लेने में दिक्‍कत आ जाएगी। स्‍वास्‍थ्‍य ठीक-ठाक है लेकिन थोड़ी कमजोर स्थिति है। प्रेम मध्‍यम, व्‍यापार ठीक ठाक है। पीली वस्‍तु का दान करें। भगवान शिव को जल अर्पित करें।

तुला-नाय‍क-नायिका की भांति चमकते दिख रहे हैं। सकारात्‍मक उर्जा का संचार हो रहा है लेकिन सिर्फ मानसिक तौर पर। शारीरिक तौर पर स्थिति अभी अच्‍छी नहीं है क्‍योंकि लग्‍नेश राहु के साथ संक्रमण में चल रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम के मालिक वक्री गति से चल रहे हैं इसलिए वह भी मध्‍यम हैं। व्‍यापारिक दृष्टिकोण से सुअवसर है। शनिदेव की अराधना करते रहें।

वृश्चिक-खर्च की अधिकता को लेकर परेशान रहेंगे। किसी चीज के बारे बहुत ज्‍यादा नकारात्‍मक सोचकर भी परेशान हो सकते हैं। स्‍वास्‍थ्‍य डिस्‍टर्बिंग है। प्रेम मध्‍यम है। व्‍यापार ठीक-ठाक चलता रहेगा। हनुमान जी की अराधना करते रहें। बजरंग बाण का पाठ करें।

धनु-आर्थिक स्थिति में सफलता के योग बन रहे हैं। मन भी ठीक रहेगा। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम की स्थिति अच्‍छी है। विद्यार्थियों के लिए अच्‍छा है। जो लोग सेना की ट्रेनिंग लेते हैं। पुलिस बल में हैं। उनके लिए नया कीर्तिमान बनाने, कुछ नया करने का अवसर है। हनुमान जी की अराधना करते रहें।

मकर-शासन सत्‍ता पक्ष का सहयोग रहेगा। नौकरी में बढ़ोत्‍तरी होगी। व्‍यापार में अच्‍छे संकेत हैं। लेकिन स्‍वास्‍थ्‍य की स्थिति बहुत अच्‍छी नहीं है। प्रेम की स्थिति भी बहुत अच्‍छी नहीं है। थोड़ा सुख की कमी रहेगी क्‍योंकि मानसिक शांति अभी नहीं मिलेगी। काली मंदिर में सफेद वस्‍तु का कुछ दान करें। या गरीबों में दे दें। अच्‍छा रहेगा।

कुंभ-भाग्‍यवश कुछ काम बनेगा। मन सकारात्‍मक सोच की तरफ आगे बढ़ रहा है। परेशानियां,नकारात्‍मकता, रिस्‍क से उबर गए हैं। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम, प्रेम अच्‍छा है। व्‍यापार भी ठीक चलने लगेगा। गणेश जी की वंदना करते रहें।

मीन-परेशानियों का समय है। चोट लग सकती है। स्‍वास्‍थ्‍य प्रभावित हो सकता है। व्‍यापार ठीक चलेगा लेकिन प्रेम की स्थिति अच्‍छी नहीं रहेगी। कुल मिलाकर मध्‍यम समय है। मां काली की अराधना करते रहें। अच्‍छा हो जाएगा।