Categories
News

राशिफल 31 अगस्त 2020: इन 6 राशि वाले के कदम चूमेकी सफलता, जानें आपके लिए आज कैसा रहेगा दिन…

हिंदी राशिफ़ल

Aaj Ka Rashifal: मेष राशि वाले आज नकारात्मक विचारों से दूर रहकर आज की जिम्मेदारियों को पूरा करें. आज दूसरे लोग आपको अन्य कार्यों में उलझाने की कोशिश कर सकते हैं इससे बचकर रहें. वृष राशि वाले आज क्रोध से बचें. किसी का अपमान न करें. मिथुन राशि के जातक आज दूसरों की बातों को भी ध्यान से सुनें.

मेष- आज के दिन अपनी स्मार्ट्निस से कई परेशानियों का हल खोज पाएंगे. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों के लिए दिन कर्म प्रधान रहने वाला है, कार्यों के प्रति समर्पण की भावना सफलता दिलाने में सहायक होगी. प्रॉपर्टी डीलर से संबंधित कारोबार करने वालों को आज लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है, जिससे की उनकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएंगा. हेल्थ की बात करें तो दिनचर्या में योग व मेडिटेशन को शामिल करने से शारीरिक व मानसिक रूप से एक्टिव रहेंगे. परिवार के सदस्यों में विवाद हो सकता है, लेकिन क्रोध करने के बजाए स्थितियों को धैर्यतापूर्वक संभालना होगा. रिश्ते की बात जोर पकड़ सकती है.

वृष- आज के दिन कोई बात आपके चिंतन का विषय होगी. यदि कोई निर्णय लेने में दुविधा हो रही हो तो गुरू या बड़ों से सलाह लेना चाहिए. ऑफिस में एकजुट हो कर कार्य करें इससे सबका समय बचेगा साथ ही कार्य भी सरलता से पूर्ण होते दिखेंगे. ट्रांसपोर्ट से संबंधित कारोबार करने वालों को आज का दिन भी छोटे-मोटे लाभ दिलाने वाला रहेगा. युवा वर्ग मित्रों की बातों को अनदेखा न करें उनकी सलाह आपके करियर के लिए कारगर साबित हो सकती है. स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है. रिश्तेदारों के साथ संबंधों में मधुरता आएगी और पिछली नकारात्मक ग़लतफ़हमियाँ भी दूर होंगी.

मिथुन- आज का दिन आपके लिए कुछ विपरीत परिस्थितियों वाला हो सकता है, ऐसी स्थिति में धैर्य का दामन न छोड़े. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों को जूनियर्स एवं सीनियर्स दोनों का सहयोग मिलने से मनोबल ऊंचा बना रहेगा. खुदरा व्यापारियों का व्यापार बढ़ सकता है, इसको लेकर मन में प्रसन्नता रहेगी. विद्यार्थियों के स्वास्थ्य में गिरावट की वजह से पढ़ाई में बाधा उत्पन्न होने की आशंका है. हेल्थ में अपनी पीठ का विशेष ध्यान रखें, बैकपेन सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस जैसी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. बच्चों की वजह से दामपत्य जीवन में छोटी-मोटी नोक झोंक हो सकती है, इसलिए बिगड़ी बातों को बढ़ावा न दें .

कर्क- आज के दिन आध्यात्मिक व धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को स्थानांतरण से संबंधित कार्यों के लिए उच्चाधिकारियों से ताल-मेल बना कर चलना चाहिए. व्यापारियों का रुका हुआ कार्य बनता हुआ नजर आ रहा है, जिससे कर्मचारियों व सहयोगियों का भी व्यापार को उन्नति की ओर ले जाने में पूर्ण सहयोग मिलेगा. जो युवा वर्ग पढ़ाई के लिए लोन लेने का विचार बना रहें हैं, तो वर्तमान समय में रूक जाना चाहिए. सेहत में कल की भांति आज भी वाहन सावधानी से चलाएं, क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है. परिवार में हंसी-मज़ाक जैसी स्थिति रहेगी जिससे वातावरण भी आनंदित रहेगा.

सिंह- आज के दिन जरूरत से ज्यादा किसी और पर भरोसा करना ठीक नहीं, अन्यथा निराशा ही हाथ लगेगी. ऑफिशियल कार्यों में भी सहयोगियों पर सारा कार्य भार सौंपना सही नहीं होगा, इसलिए सभी कार्यों पर पैनी निगाह रखें. व्यापारी वर्ग जल्दबाजी में डील पक्की करने से बचें, अर्थ हानि की आशंका बनी हुई है. युवा वर्ग मित्रों के साथ कठिन विषयों को हल कर पाएंगे. स्वास्थ्य को देखते हुए आपको सलाह दी जाती है की आहार में फाइबर की मात्रा अधिक रखें, ग्रहों का निगेटिव असर पेट पर पड़ रहा है जिससे कब्ज संबंधित दिक्कत होंगी. माता-पिता के साथ समय व्यतीत करें.

कन्या- आज के दिन ग्रहों की स्थिति आलस्य दिलाने वाली बनी हुई हैं, इसलिए सभी कार्यों को ऊर्जा के साथ निपटाते चलें. जो लोग पेशे से इंजीनियर है, उनको किसी नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिल सकता है. जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उनको व्यापारिक मामलों में पार्टनर से छोटी से छोटी बातों को छुपाना ठीक नही है. आज भी हृदय रोगियों को सतर्क रहने की सलाह दी जाती है, वर्तमान समय में बाहर के बने ऑयली फूड के सेवन से भी बचें. मां की बातों को प्राथमिकता दें, उनकी जरूरतों को भी पूरा करना आपकी पहली प्राथमिकता है.

तुला- आज के दिन नेटवर्क बढ़ाने पर फोकस करना चाहिए. ऑफिस के कामों को पूरा करने के लिए आज सहकर्मियों का सहयोग लेना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग प्रोडेक्ट की गुणवत्ता पर अधिक ध्यान दें खासतौर से जो लोग खाने-पीने से संबंधित कारोबार करते हैं. अन्यथा ग्राहकों की ओर से फीड बैक खराब मिलने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग ऑनलाइन ग्रुप बनाकर पढ़े इससे उनका कोर्स नहीं पिछड़ेगा. सेहत में वर्तमान समय में शारीरिक क्षमता को बढ़ाने के लिए खान-पान के साथ-साथ ड्राई फ्रूट को भी शामिल करना उपयुक्त रहेगा. पिता के साथ बैठकर पुरानी यादों को ताजा करें, इससे आप बचपन का अनुभव कर सकते हैं.

वृश्चिक- आज के दिन प्रसन्नता को कम न होने दें, काम न बनने पर उदासी महसूस हो सकती है. कर्मक्षेत्र में उच्चाधिकारी कार्यों को लेकर मीटिंग कर सकते हैं, इसलिए कार्यों को पूरा रखें. ऑफिस के सिलसिले में दूसरे शहर की यात्रा करनी पड़ सकती है. व्यापारियों का कोर्ट-कचहरी से संबंधित यदि मामला चल रहा है, तो सभी कार्य सावधानी के साथ करें, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं. युवा वर्ग प्रतियोगी परिक्षाओं को लेकर कुछ तनाव में रहेंगे. स्वास्थ्य की दृष्टि से देखें तो बिगड़ा खान-पान पेट से संबंधित दिक्कत दे सकता है. वर्तमान समय में पड़ोसियों से मधुर संबंध बना कर रखें.

धनु- आज के दिन भावुक होने के बजाय व्यवहारिक तरीके से कार्यों की योजनाएं बनानी चाहिए. बैंक सेक्टर से जुड़े लोग टार्गेटों को पूरा करने पर फोकस करें, क्योंकि उच्चाधिकारी कार्यों का विवरण मांग सकते हैं. खुदरा व्यापारियों ने जिन ग्राहकों को माल व पैसे उधार में दे रखा है उनको रिमाइंड करा देना सही रहेगा. तेल के कारोबारियों की महत्वपूर्ण डील पक्की हो सकती है. युवाओं को सफलता मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगी. हेल्थ में आज भी हो सके तो भोजन हल्के एवं सुपाच्य भोजन को ही वरीयता दें. संतान को अधिक से अधिक टाइम दें, उनकी पढ़ाई के साथ-साथ बिहेवियर का भी पैनी निगाह रखनी होगी.

मकर- आज के दिन की शुरुआत सामान्य तौर पर होगी लेकिन दिन के अंत तक जिम्मेदारी और कार्यभार आपके कंभों पर आ सकता है. नौकरी पेशा से जुड़े लोग अपने पेन्डिंग कार्यों को निपटाने पर जोर दें, क्योंकि उच्चाधिकारी और महत्वपूर्ण कार्य देने वाले हैं जिसके लिए मानसिक रुप से तैयार रहें. जनरल स्टोर से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए पूरा दिन व्यस्तता पूर्ण रहने वाला है, एक के बाद एक लिस्टों की लाइन लगी रहेगी. शरीर में दर्द व थकान हो सकती है ऐसे में गर्म पानी से पैरों की सिकाई करें. परिवार के साथ आज अहम् का टकराव करने से बचना चाहिए.

कुम्भ- आज के दिन अपने मन को सकारात्मकता की ओर बढ़ाना होगा, तो वहीं दूसरी ओर धार्मिक कार्यों में मन लगाना लाभकारी रहेगा, संभव हो तो भगवान की साज-सज्जा करें. बैंक के कार्यों के लिए दिन उपयुक्त है छोटे निवेश करना उचित रहेगा. ऑफिस के कार्यों में यदि मन न लगें तो भगवत् भजन में ही दिन व्यतीत करना चाहिए. व्यापारियों की बात करें तो आज अपने मुनाफे का कुछ हिस्सा दान में देना पुण्यों की बढ़ोत्तरी कराएगा. हेल्थ में आज माइग्रेन के रोगियों दर्द को लेकर परेशान हो सकते हैं, इसका एकमात्र उपाय तनाव से दूर रहना है. संतान का स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा.

मीन- आज के दिन पिछले किए हुए कामों का परिणाम मिलने की संभावनाएं हैं, साथ ही डेस्टिनी का पूरा सपोर्ट भी मिलेगा. कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों की परफारमेंस काफी अच्छी रहेंगी, बॉस भी सार्वजनिक रूप से तारीफ करेंगे. कारोबार करने वालों को आस्तीन के सांपो से सजग रहना चाहिए, किसी पर अति भरोसा करना तनाव दे सकता है. युवा वर्ग सजग रहें, गलतियों को दोहराना मुश्किलों में डालेगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से मानसिक तनाव के चलते स्वास्थ्य में गिरावट होने की आशंका है. संभव हो तो कुछ देर शांत बैठें. घर में बड़े बुजुर्ग का सम्मान और उनकी सेवा करने का मौका बिल्कुल नहीं छोड़ना चाहिए.