Categories
News

राशिफ़ल 16 अगस्त 2020:  आज का दिन इन राशि के जातको के लिए बहुत ही खास,होने वाला है…

हिंदी राशिफ़ल

राशिफ़ल 16 अगस्त 2020: सिंह राशि के लोगों को वरिष्ठों की राय से कारोबार में लाभ के आसार हैं. समाज व नौकरी में कार्यों की प्रशंसा होगी. मनपसंद साथी से मुलाकात प्रसन्‍नता देगी. असंतुलित खान-पान स्‍वास्‍थ्‍य खराब कर सकता है. आज के दिन गेहूं का दान करें. वहीं, तुला राशि के लोग संतान की ओर से चिंता मुक्‍त होंगे. किसी मित्र के सहयोग से काम में गति और मानसिक उलझनों में कमी आएगी. टैरो टिप्स में राशि के अनुसार जानिए दिन को खास बनाने के अचूक उपाय.

मेष राशि (The Empress)- अपने व्‍यवसाय के पैसों की पूर्ति कर पाएंगे. शत्रु भी मित्रवत व्‍यवहार करेंगे. जीवनसाथी से अच्‍छा तालमेल बना रहेगा. शैक्षणिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. पैतृक संपत्ति प्राप्‍त होने के पूर्ण योग हैं. मित्रों की सलाह काम आएगी.

उपाय: लाल चंदन से तिलक करें.

वृष राशि (The chariot)- रोजगार के नए अवसर मिलेंगे. चल रहे कार्यों को प्रगति मिलेगी. धार्मिक कार्य की ओर रुझान बढ़ेगा. सुबह थोड़ी सुस्त रहेगी लेकिन दोपहर के बाद अच्छा फील करेंगे. परिवार में किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति रहेगी.

उपाय: ॐ आदित्य नमः मंत्र का जाप करें.

मिथुन राशि (Three of cups)- करीबी व्‍यक्तियों से भरपूर सहयोग मिलेगा. जीवनसाथी के साथ उपयोगी समय बीतेगा. व्‍यावसायिक यात्रा लाभदायक सिद्ध हो सकती है. ज्ञानवर्धक विषयों में रुचि बढ़ेगी और वित्‍तीय स्थिति अच्‍छी रहेगी.

उपाय: सूर्य को तांबे के लोटे से जल दें.

कर्क राशि (Four of Pentacles)- व्‍यर्थ खर्च बजट बिगाड़ सकता है. माता-पिता की सेवा करने से मानसिक सुख बढ़ेगा. मेहनत का अच्‍छा फल मिलेगा. अतिथि सत्‍कार का अवसर मिलेगा.

उपाय: वृक्षारोपण करें.

सिंह राशि (knight of swords)- वरिष्ठों की राय से कारोबार में लाभ के आसार हैं. समाज व नौकरी में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी. मनपसंद साथी से मुलाकात प्रसन्‍नता देगी. असंतुलित खान-पान स्‍वास्‍थ्‍य खराब कर सकता है. यात्रा लाभदायक रहेगी.

उपाय: गेहूं का दान करें.

कर्क राशि (Queen of cups)- कार्यस्‍थल पर चोरी या धोखे से सावधान रहें. किसी भी दस्‍तावेज पर बिना पढ़े हस्‍ताक्षर न करें. बुजुर्गों का प्रेम व आशीर्वाद प्राप्‍त होगा. प्रेम संबंधों के उजागर होने का भय है.

उपाय: अनाथालय में किताबों का दान करें.

तुला राशि (Three of wands)- संतान की ओर से चिंता मुक्‍त होंगे. किसी मित्र के सहयोग से काम में गति और मानसिक उलझनों में कमी आएगी. प्रेम संबंधों के उजागर होने का भय है. कार्यक्षेत्र में परिश्रम व ईमानदारी से काम करेंगे.

उपाय: ॐ भास्कराय: नमः मंत्र का जाप करें.

वृश्चिक राशि (The lovers)- नौकरी में अधिकारियों की डांट फटकार सुननी पड़ सकती है. परिवार में खुशहाली का वातावरण रहेगा. आय-व्‍यय का संतुलन बनाकर रखें. संतान को रोजगार के अवसर मिलेंगे. विरोधी कार्य में अड़चन पैदा करेंगे.

उपाय: अनार का दान करें.

धनु राशि (The Emperor)- रोजगार के नए अवसर मिलेंगे. विशिष्‍ट पद प्राप्ति के योग बन सकते हैं. रुके हुए अधूरे काम में गति आएगी. आय-व्‍यय का संतुलन बनाकर चलें. परिवार में किसी विवाद के कारण मन उदास रहेगा.

उपाय: गुरु की सेवा करें.

मकर राशि (Temperance)- आय पहले से बेहतर रहेगी. पुराना अनुभव कार्यों में लाभदायक सिद्ध हो सकता है. घर से दूर रहना पड़ सकता है. परिवार में आपसी प्रेम बढ़ेगा. दांपत्‍य जीवन में मधुरता रहेगी. सिरदर्द की समस्‍या हो सकती है.

उपाय: पिता के काम में सहयोग करें.

कुंभ राशि (The sun)- विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी. किसी महिला मित्र की मदद से महत्‍वपूर्ण काम बनेंगे. नवीन वस्‍त्र, आभूषण की खरीदने का मन बन सकता है. व्‍यापार में साझेदारी से लाभ होगा और पूजा-पाठ में मन लगेगा.

उपाय: सतनजा का दान करें.

मीन राशि (Page of pentacles)- पुराने मित्रों से मुलाकात होगी. सभी कार्यों में सफलता का समाचार ऊर्जा प्रदान करेगा. सेहत कुछ परेशान कर सकती है. अधिकारी आपके काम से प्रसन्‍न रहेंगे.

उपाय: गायत्री मंत्र का जाप करें.