Categories
राशिफल

राशिफल 7 अक्टूबर: ये 4 राशि वाले भू’लकर भी न करें ये काम वरना हो सकता है…..

धार्मिक खबर

मेष- आज प’रिश्रम का परि’णाम मिलने जा रहा हो सकता है आशा अ’नुरूप न हो. फिर भी मन छो’टा न करें, आने वाले दिनों में सफलता मिलेगी. नौकरी में रिस’र्च-डवल’पमेंट से’क्टर से जुड़े लोगों को लाभ होगा. आ’र्ट एंड क’ल्चर से जुड़े वि’द्यार्थी सम्मा’न आएंगे. प्ला’स्टिक का का’रोबार करने वालों को मायू’सी रह सकती हैं. अचा’नक दु’र्घटना से चोट लगने की आ’शंका है. घर या ऑ’फिस में बिजली की वाय’रिंग संबं’धी कोई दि’क्कत है तो समय रहते ठी’क करा लें. फा’यरी प्लेने’ट स’क्रिय होने के चलते अ’ग्नि दुर्घ’टना की आशं’का बन रही है. घर में सबसे सह’योग मिलेगा. काम से थोड़ा व’क्त निकाल कर घूम’ने फि’रने भी जा सकते हैं

वृष- आज दिन की शु’रुआत अच्छी रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर सभी रु’के हुए कामों को प्रग’ति मिलेगी. बेहतर शि’क्षा के लिए का’र्य योजना बनाने का सही समय है. वेबसा’इट शिक्षा के लिए भी उप’युक्त समय है. कार्य’स्थल पर आपके कार्य की सरा’हना होगी, इससे आपको नई ऊ’र्जा मिलेगी. कारोबार में अगर कोई विवा’द चल रहा है तो सं’भव है कि दूसरा प’क्ष समझौ’ते का प्र’स्ताव दे सकता है. स्वा’स्थ्य की दृ’ष्टि से बीमा’रियों के चलते आपको प’रहेज की जरूर’त है, इसमें लापर’वाही मुश्कि’ल खड़ी कर सकती है. परिवार में सभी को सह’योग दें. जीवन’साथी की सला’ह अह’म रहेगी, इसलिए उनसे ता’ल-मे’ल बना कर चलें.

मिथुन- आज खुद की क्ष’मता बढ़ाक’र बड़ी जिम्मेदारि’यों को नि’भाने का दिन है. नौ’करी पे’शा से जु’ड़े लोगों को बॉ’स अ’धिक काम दे सकते हैं, व’रिष्ठों के साथ मह’त्वपूर्ण विष’यों पर च’र्चा का दौ’र चलेगा. व्याव’सायिक या’त्रा की संभा’वना बन रही है. ट्रांस’पोर्ट का कारो’बार करने वाले लोगों के लिए वि’शेष लाभ का दिन है. आज जिन’का जन्मदि’न है, उ’न्हें पसं’दीदा उपहा’र भी मिलेंगे. विद्या’र्थियों को शि’क्षा-प्रतियो’गिताओं में सफ’लता हासिल होगी. हृ’दय रो’गियों को स’तर्क रहना होगा. मौस’मी बीमा’रियाँ भी परे’शान कर सकती हैं. परि’वार में मां का सा’निध्य मिलेगा. अह’म फैस’लों में उनकी रा’य म’हत्वपूर्ण हो सकती है. महि’लाओं को परिवार से प्या’र और सम्मा’न मिलेगा.

कर्क- आज आपको काम’काज में अधिक भागीदा’री दिखा’नी पड़ सकती है. सभी फैस’ले बेह’द सोच समझ कर लें तो ला’भ होगा. ऑफि’स में भी कोई चू’क या लाप’रवाही भा’री पड़ सकती है, बॉ’स आपके काम’काज पर क’ड़ी नि’गाह रख रहे हैं, को’शिश करें उ’न्हें शि’कायत का मौ’का न मिले. इ’लेक्ट्रॉनिक का काम करने वाले लोगों की क’माई में बेह’तर बढ़ो’तरी की संभा’वनाएं हैं. स्वा’स्थ्य को लेकर आँ’ख संबं’धी दि’क्कतें आ सकती हैं, अगर पहले से कोई परे’शानी है तो थो’ड़ा सत:र्क रहें. घर की सभी मह’त्वपूर्ण ची’जों को बेह’द सं’भाल कर रखने की जरू’रत है. चो’री होने या खो’ने की आशं’का है. परिवा’र का सह’योग मिलेगा.

सिंह- आज के दिन कुछ चौं’काने वाली घट’नाएं सामने आ सकती हैं. क’र्ज लेने के बारे में सोच रहे हैं तो कुछ दिन ठहर’ना होगा. दूसरों से बि’गड़े संबं’ध और काम बनेंगे. ऑफि’स में सभी आप से सं’तुष्ट रहेंगे. पार्ट’नरशिप का काम फाय’दा देगा और कोई नई डी’ल भी हा’थ लग सकती है. स्वा’स्थ्य संबं’धी दि’क्कतों में पु’राने रो’गों से राह’त के आसा’र हैं, लेकिन बी’पी के म’रीज थोड़ा सावधा’न रहें. भा’री सा’मान न उठा’एं, कमर और पीठ में तकली’फ बढ़ सकती है. आज के दिन पुराने मि’त्र या रिश्तेदा’रों से मिलने का मौ’का मिलेगा. पि’ता को दिया कोई आ’श्वास’न पूरा करने का स’मय आ चुका है.

कन्या- आज सामाजि’क दा’यरा मजबूत करने का दिन है, इससे न सिर्फ आपका नेट’वर्क मज’बूत होगा ब’ल्कि कामका’ज में लाभ बढ़े’गा. किसी नज़दी’की को मदद के तौ’र पर उधा’र देना पड़ सकता है, लेकिन सोच समझ क’र्ज दें. का’र्यस्थल पर आपका सम्मा’न बढ़ता नज’र आ रहा है. आ:ला अफ’सरों से गाइ’डेंस मिलेगा. शुभ ग्र’हों का यो:ग सू:चना, प्रौद्यो’गिकी और मीडि’या क्षे’त्र से जुड़े लोगों की प्रग’ति का मा’र्ग प्र’शस्त करेगा. का’रोबार को लेकर या’त्राओं के लिए यह सही स’मय है. स्वा’स्थ्य में स’र्दी-जुका’म परेशा’नी का का’रण बन सकता है. पारि’वारिक प्रति’ष्ठा बढ़ेगी और घर में शुभचिं’तक और मेहमा’नों के आने की संभा’वना है. ग’णेश जी का ध्यान करें.

तुला- आज का दिन आपका है. आपकी सभी बातों को हर जगह म’हत्त्व मिलेगा, लेकिन व्य’र्थ की बातों से बचें. ऑफिस में सह’कर्मियों से किसी बात पर त’नाव हो सकता है, ध्या’न रखें कि बेव’जह विवा’द खुद से न जो’ड़ें. मेडिक’ल क्षे’त्र से जुड़े लोगों का समय अच्छा चल रहा है, जो कारोबा’री फू’ड बिज’नेस शु’रू करना चाहते हैं, उ’न्हें थोड़ा व’क्त रुकना चाहिए. कंप’टीशन की तैयारी कर रहे वि’द्यार्थी प्रोफे’शनल ढं’ग से पढ़ाई करें, खास’तौर पर ऐसे सवालों पर अधिक ध्यान दें, जो पहले परी’क्षाओं में आ चुके हैं. ह’ड्डी और ग’ठिया रो’ग तक’लीफ बढ़ा सकते हैं. घर में अना’वश्यक वि’वाद की सू’रत में मा’हौल शां’त रखें.

वृश्चिक- आज तना’व मु’क्त रहने की कोशिश करें, आप जिन पर भरोसा कर रहे हैं सं’भव है कि वह निजी कार’णों से सह’योग न दे पाएं. ऑफिस में कामकाज पूरी जिम्मेदा’री से निभाएं. सोना-चांदी और जेवरा:त का व्यापा:र करने वालों को कारोबार करते व’क्त थोड़ी सत’र्कता दिखानी होगी क्यों’कि मामू’ली चू’क भी बड़ी नुक़सान’देह हो सकती है. स्वास्थ्य में द’मा और अस्थ’मा के मरी’जों की तबी’यत अचा’नक बिग’ड़ने की आ’शंका है. सं’पत्ति को लेकर पहले से कोई वि’वाद है तो उस दि’शा में प्र’गति के साथ शुभ समा’चार मिल सकता है. परि’वार में जीव’न साथी का स्वास्थ्य ख’राब रहने वाला है, जिसके लिए थोड़ा चिं’ता घे’र सकती है.

धनु- आज खास तौ:र पर दस्तावे’जी कामकाज करते व’क्त हस्ता’क्षर से पहले पूरी तरह पढ़ लें. नौकरी से जुड़े लोगों को नई चु’नौतियां स्वीका’र करते हुए बॉ’स और संस्था’न की कसौ’टी पर ख’रा उतर’ना होगा. लेख’न से जुड़े लोगों के लिए सम’य अनु’कूल है लेकिन फू’ड बि’जनेस कर रहे लोगों के लिए मु’नाफे को लेकर थोड़ा इंत’जार करना पड़ सकता है. सेहत के मा’मले में शु’गर मरी’ज मीठी ची’जों का सेव’न करने से बचें. आज के दिन दुर्घ’टना की भी आशं’का है, लिहा’जा वा’हन च’लाने और स’ड़क पर चलते व’क्त सावधा’नी रखें. भरोसे’मंद मि’त्रों का सह’योग मिलेगा. आप उनसे अपनी बात सा’झा भी कर सकते हैं.

मकर- आज के दिन मन में किसी के प्रति दुर्भा’वना, ही’नभाव’ना या ई’र्ष्या का भाव पनप’ने न दें. इस तरह का बर्ता’व आपके लिए सही नहीं. पूरी क्षम’ता से ल’क्ष्य साध कर काम करेंगे तो सुखद परिणा’म बहुत ज’ल्द मिलना प्रा’रम्भ हो जाएंगा. ऑ’फिशियल स्थिति:यों की बात करें तो कामकाज में सहक’र्मियों से मद’द मिलेगी, जो लोग ट्रां’सपोर्ट का काम करते हैं, उन्हें आज मुना’फे की संभावना’एं हैं. हे’ल्थ में पेट के मरी’जों को अ’लर्ट रहने की जरूरत है अपें’डिक्स से जू’झ रहे लोग दवा’एं और डॉ’क्टर के संप’र्क में रहें. यदि कामका’ज से आज छु’ट्टी है तो अपना व’क्त ब’च्चों और परि’वार के साथ बिता’ना चाहिए.

कुम्भ- आज का दिन समा’ज के प्रति नि’ष्ठा और अपनी प्र’तिष्ठा बढ़ाने का सम’य है. ऑ’फिस में अ’नावश्यक किसी को आप परे’शान कर रहे हैं तो यह भा’री पड़ सकता है. अपनी टीम को जो:ड़ते हुए सभी को प्र’सन्न रखें तभी का’र्य पू’रे होंगे. व्यापा’रियों को बड़े सौदे’बाजी से फिल’हाल बच’ना होगा, अभी आ’र्थिक नुक’सान के आसा’र हैं. स्वा’स्थ्य में ने’त्र रो’गों के प्र’ति सावधा’नी बरत:नी होगी, जिन लोगों ने हा’ल-ही में आं’खों का ऑप’रेशन करवाया है, उन्हें अति’रिक्त स’तर्कता बरत’ने की जरूर’त है. सम’य अच्छा है अ’नुष्ठान और मांग’लिक का’र्यक्रमों में भागी’दारी करनी पड़ सकती है. लं’बी या’त्रा भी सं’भव है.

मीन- आज मन में उठ रहा असं’तोष का भा’व आपको विच’लित कर सकता है. मगर ध्या’न रखने की जरूर’त है, मह’त्वपूर्ण फैस’ला बिना सोचे-समझे न लें. नौकरी को लेकर जो लोग विदे:श जाना चाहते हैं, उनके लिए बेह’तर मौ’का है. का’र्यस्थल पर सह’कर्मियों के साथ सा’मंजस्य बिठाने में कठि’नाई हो सकती है. कारो’बारियों को धन ख’र्च और निवे’श दोनों में फैस’ला सम’झकर लेना चाहिए. विद्यार्थि’यों के लिए आज का दिन सा’मान्य रहेगा. स्वा’स्थ्य को लेकर कमर द’र्द काफी दि’क्कत दे सकता है. घर में कोई बी’मार है तो उसकी सेह’त को लेकर परि’वार के सभी सद’स्यों को अल’र्ट रहने की ज’रूरत है. अपनों की सहा’यता करें.