Categories
Other

भाजपा के कद्दावर नेता का अचानक हार्ट अटैक आने से हुआ निधन

ऐसा प्रतित हो रहा है कि ये साल राजनीतिक गालियारों के लिए कुछ खास अच्छा है क्योंकि अभी 2020 की शुरूआत के तीन महीने ही हुए है और रोज किसी न किसी बड़े नेता के निधन की खबर आ रही है. आज भी एक नेता का निधन हो गया जिससे राजनीतिक जगत में दुःख छाया हुआ हैं. आइए आपको बताते हैं उस नेता का नाम जिसने आज दुनिया को अलविदा कह दिया है.

आपको बता दें कि जिला बिलासपुर के गेहड़वीं झंडूता विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक एवं मंत्री रहे रिखी राम कौंडल का आज मंगलवार सुबह निधन हो गया. बताया जा रहा है सुबह 4 बजे के करीब उनके सीने में तेज दर्द उठा. जिसके बाद घरवाले ने उन्हें शाहतलाई अस्पताल में भर्ती कराया लेकिन चिकित्सक ने इन्हें मृत घोषित कर दिया.

बताते चलें कि रिखी राम कौंडल धूमल सरकार में मंत्री भी रहे हैं. भाजपा के कद्दावर नेता की हृदयघात से मौत के कारण पार्टी में भी शोक का माहौल है. कौंडल का आज पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार कर दिया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक रिखी राम कौंडल सिरमौर जिले में हुई भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में शामिल होकर शाम को घर पहुंचे थे. घर आकर उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने टूअर और बैठक में शामिल होने की स्‍मृतियों को भी लोगों के साथ साझा किया था.

गेहड़वीं के नाम से जाने जाते रहे रिखी राम कौंडल झंडूता विधानसभा हलके से पांच बार विधायक रहे थे. रिखी राम कौंडल को बीते विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी से टिकट कटने के दौरान दिल का दौरा पड़ा था और वे दिल्ली के एक अस्पताल में लंबे समय तक उपचाराधीन रहे थे।