Categories
Other

इस सवाल ने Rhea Chakraborty के माथे पर ला दिया पसीना, फिर CBI पर चि’ल्ला उ’ठीं

अभिनेता सु’शां’त सिंह राजपूत के सु-सा-इड मा’म’ले में शनिवार को सीबीआई की पूछताछ के दौ’रा’न रिया चक्रवर्ती को गि’र’फ्ता’री का ड’र स’ता’ने लगा. जानते हैं क्यों? CBI ने एक ऐसा सवाल पूछ लिया, जिससे रिया के माथे पर शिकन आ गई…. वो घ’ब’रा गईं. इस दौ’रा’न रिया चक्रवर्ती चि’ल्ला उ’ठीं. शनिवार को लगातार 7 घंटे की पूछताछ के दौ’रा’न ऐसा क्या हो गया, जिससे रिया को गि’र’फ्ता’री का ड’र सता रहा है.  

दूसरे राउंड की पू’छ’ता’छ में घ’ब’रा’ईं रिया
सु’शां’त सिंह राजपूत की मौ-त की जां’च कर रही सीबीआई ने शनिवार को जब रिया से दूसरे रा’उं’ड की पू’छ’ता’छ की, तो रिया झ’ल्ला’ईं, घ’ब’रा’ईं और फिर चि’ल्ला’ईं. शनिवार को सीबीआई की टीम के सा’म’ने रिया चक्रवर्ती बैठी थीं. पहले दिन सीबीआई ने रिया को अपनी बात रखने का पूरा मौ’का दिया था, लेकिन दूसरे दिन सीबीआई ने ऐसे स’वा’ल पूछे, जिससे रिया अपना आ’पा खो बैठीं. ऐसा लगा जैसे उन्हें गि’र’फ्ता’री का ड’र स’ता रहा है. अब जानिए वो स’वा’ल, जिससे रि’या घ’ब’रा गईं. वो स’वा’ल जिसने रिया के दिल की ध’ड़’क’नें ब’ढ़ा दी. वो सवाल जिसने रिया के माथे पर पसीना ला दिया. 

इस सवाल से हुईं प’रे’शा’न
सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने रिया से सीधा सवाल किया कि ‘तुम सु’शां’त सिंह राजपूत के साथ लिविंग रि’ले’श’न’शि’प में थी. एक पत्नी की तरह तुम सु’शां’त सिंह के साथ रह रही थी. ऐसे में तुम सु’शां’त की मा’न’सि’क हा’ला’त को अच्छी तरह स’म’झ’ती होगी. फिर भी तुमने अपनी कोई भी जिम्मेदारी नहीं निभाई. हम तुमको सु’शां’त को आ’त्म’ह’त्या के लि’ए उ’क’सा’ने के आ’रो’प में गि’र’फ्ता’र क्यों न करें? अगर तुम बे’गु’ना’ह हो, तो क्या किसी भी वैज्ञानिक जांच करवाने के लिए तैयार हो?’ इस सवाल ने रिया चक्रवर्ती को परेशान कर दिया… वो ऊं’ची आ’वा’ज में सीबीआई के अधिकारियों से कहने लगीं कि मैं बेगुनाह हूं. मुझ पर लगे सभी आ’रो’प बे’बु’नि’या’द हैं. 

इन सवालों में भी फं’सी रिया
सीबीआई के सूत्र बताते हैं कि ऊं’ची आवाज में बार-बार खुद को बे’गु’ना’ह बताने पर सीबीआई की एसपी नूपुर प्रसाद ने रिया से कहा कि अगर हमने जल्दबाजी में तुम्हें जे’ल भे’ज दि’या, तो तुम कभी भी अपने आपको सच्चा साबित नहीं कर पाओगी. इसलिए बे’ह’त’र है कि तुम हमारी जांच में सहयोग करो. हमें सु’शां’त की मौ’त का मो’टि’व पता करना है. इसलिए हमने तुम्हें यहां बु’ला’या है. सूत्रों की मानें, तो सीबीआई ने रिया से पूछा कि-

*तुम सु’शां’त की मौ-त के लिए अपने आप को कितना जिम्मेदार मानती हो? 
*क्या सु’शां’त की मौ-त का का’र’ण तुम्हारी अचानक से हुई बेरुखी तो नहीं थी? 
*अगर तुम मा’न’ती हो कि तुम्हारे जाने के बाद सु’शां’त ने आ’त्म’ह’त्या जैसा क’द’म उठाया, तो तुम्हारे मन मे किसी को कुछ बताने का ख्याल आया या नहीं? 
*अगर ख्याल आया था तो आपने किसको बताया था? 
*क्या सु’शां’त ने कभी तुम्हें बताया था कि वो अपने आपको ख’त्म कर सकता है?

ये वो सवाल थे जिनका रिया चक्रवर्ती के पास साफ-साफ जवाब नहीं था. सीबीआई के कई स’वा’लों पर रिया ने जवाब में मुझे याद नहीं दिया लेकिन सीबीआई ने भी ज’वा’ब को याद करने के लिए मो’ह’ल’त दी है.