Categories
News

जिस बात का था रिया चक्रवर्ती को डर!! ,सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया वहीं फैसला…

खबरें

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput) केस में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने तमाम फैंस और परिवार की मांग को स्वीकारते हुए बड़ा फैसला सुनाया है. कोर्ट ने सभी पक्षों की दलीलें सुनने के बाद मामले की जांच सीबीआई (CBI) को सौंप दी है. यानि अब सुशांत की मौत का खुलासा न तो मुंबई पुलिस करेगी और न ही बिहार पुलिस बल्कि सीबीआई करेगी. अब तक रिया चक्रवर्ती बिहार पुलिस में दर्ज हुई एफआईआर को गैरकानूनी बता रही थी और केस को मुंबई पुलिस के पास ट्रांसफर करने के लिए कह रही थी. रिया ने सुप्रीम कोर्ट में भी अपनी दलीलें पेश की हैं. लेकिन कोर्ट के इस फैसले से जहां लोगों को न्याय की उम्मीद जगी है तो रिया को बड़ा झटका लगा है.

सभी पक्षों से मांगा था लिखित जवाब

मालूम हो कि, केस की सुनवाई इससे पहले 11 अगस्त को हुई थी जहां कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रखते हुए जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने सभी पक्षों से 13 अगस्त तक अपनी लिखित दलीलें पेश करने को कहा था. जिसके बाद कोर्ट ने आज फैसला सुनाया. वहीं सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आ रही है कि, अब सीबीआई की SIT टीम जल्द ही मुंबई के लिए रवाना हो सकती है.

मुंबई पुलिस करे सहयोग

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से रिया चक्रवर्ती के अलावा महाराष्ट्र सरकार को भी तगड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने अपने आदेश में मुंबई पुलिस से सहयोग करने को कहा है और साथ ही पटना में दर्ज एफआईआर को सही ठहराया है. कोर्ट के फैसले से नाखुश महाराष्ट्र सरकार के वकील ने जब कहा कि, हम इस फैसले को चुनौती देंगे तो कोर्ट ने कहा- आप पहले 35 पेज के जजमेंट को पढ़िए. हमने हर पहलू का बारीकी से अध्ययन करने के बाद ही फैसला सुनाया है.

रिया पर एक्टर के पिता के गंभीर आरोप

गौरतलब है कि, एक्टर की मौत के करीब 40 दिनों के बाद पिता केके सिंह ने पटना में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. रिया पर पिता ने आत्महत्या के लिए उकसाने और पैसे हड़पने के आरोप लगाए थे. साथ ही रिया पर 15 करोड़ रुपए हेरफेर करने का भी आरोप था. इसके बाद रिया ने कोर्ट से केस को मुंबई पुलिस को ट्रांसफर करने को कहा था लेकिन पिता ने इसका विरोध किया था. देशभर से भी लगातार सुशांत के न्याय की मांग उठ रही थी और साथ ही सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी.