Categories
Other

इस देश के प्रधानमंत्री को भी हुआ कोरोना, देश में संक्रमितों लोगों का आंकड़ा पहुंचा एक लाख के पार

दुनियाभर में कोरोना का कहर दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है. अब तक कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 32 लाख 56 हजार 846 पहुंच गई है. अबतक इस जानलेवा महामारी से 2 लाख 33 हजार 388 लोगों की मौत हुई है. अब एक देश के प्रधानमंत्री को भी कोरोना हो गया है. आइए जानते है वो कौन सा देश है. जहां के प्रधानमंत्री को कोरोना हुआ है.

आपको बता दें कि रूस के प्रधानमंत्री मिखाइल मिशुस्तिन भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं. उन्‍होंने खुद इस बात का खुलासा करते हुए बताया कि उन्‍होंने इस बारे में राष्‍ट्रपति पुतिन को भी सूचित कर दिया है। फ‍िलहाल वो आइसोलेशन में रह रहे हैं. समाचार एजेंसी एपी के मुताबिक, देश के पहले उप प्रधानमंत्री आंद्रे बेलौसोव अस्थायी रूप से मिशुस्तिन का कामकाज देखेंगे. हालांकि प्रधानमंत्री ने कहा है कि वो प्रमुख मसलों पर आंद्रे को सलाह मशविरा देते रहेंगे.

प्रधानमंत्री मिखाइल का कोरोना टेस्ट कराया गया था जो कल गुरुवार को पॉजिटिव आया. 54 वर्षीय मिशुस्तिन जनवरी में प्रधानमंत्री चुने गए थे. वहीं एक वीडियो कॉल में राष्‍ट्रपति पुतिन ने उम्‍मीद जताई कि मिशुस्तिन रूसी अर्थव्यवस्था के लिए लिए जाने वाले फैसलों में भाग लेना जारी रखेंगे। मालूम हो कि रूस में प्रधानमंत्री ही अर्थव्‍यवस्‍था की देखरेख करता है। वह राष्‍ट्रपति के प्रति जवाबदेह होता है। रूस में इस समय लॉकडाउन का पांचवां हफ्ता चल रहा है। राष्ट्रपति पुतिन ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में कहा था कि लॉकडाउन को अभी दो हफ्ते और बढ़ाना पड़ेगा क्योंकि हालात अभी भी बेहद विकट हैं।

उल्‍लेखनीय ह‍ै कि रूस में कोरोना वायरस के 7,099 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देश में संक्रमितों की संख्या एक लाख को पार (106,498) कर गई है। रूस में संक्रमण से एक हजार से ज्यादा (1,073) लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दुनियाभर में 3,253,612 लोग कोरोना की चपेट में है जबकि 230,119 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे। उनको आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा था। हालांकि इलाज के बाद वह काम पर लौट आए हैं।