Categories
Other

दिल्ली के सफ’दरजं’ग अ’स्पताल में लगी अचानक भयानक आ’ग, खौ’फ में………

खबरें

इस वक्त की बड़ी खबर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सामने आ रही है, जहां के स’फदरजं’ग अ’स्पताल में बुधवार सुबह एक भी’षण हा’दसा हो गया। दरअसल, हॉस्पिटल के आ’ईसी’यू वा’र्ड में भ’यंकर आ’ग लग गई, जिसके बाद अस्पताल में अफ’रातफ’री का मा’हौ’ल पै’दा हो गया। 60 मरीजों को दूसरे वार्ड में किया गया शि’फ्ट हालांकि समय रहते ही आग पर का’बू पा लिया गया है। जिससे कोई बड़ी अनहोनि होने से बच गई है। हालांकि आग की घ’टना से म’रीजों में ड’र साफ देखने को मिला। आ’ग लगने की घ’टना के बाद आ’ईसीयू वा’र्ड के म’रीजों समेत 60 लोगों को सही स’लाम’त दूसरे वार्ड में शि’फ्ट कर दिया गया है।

को’रो’ना बड़ा हा’दसा होने से ट’ला बताया जा रहा है कि अ’स्पताल में आ’ग लगने की ये घ’टना सुबह साढ़े छह बजे की है। बुधवार तड़के हॉ’स्पिटल में आ’ग लगने की खबर जैसे ही मिली वैसे ही डी’ए’फए’स की टीम घ’टनास्था’न पर पहुंच गई और आ’ग को बु’झाने की कोशिश शुरू की। आ’ग पर काबू पा लेने के बाद कु’लिंग का काम किया गया। वहीं, राहत की बात ये रही कि इस हा’द’से में किसी की जा’न की हानि नहीं हुई है। आग लगने की वजह की होगी जां’च मिली जा’नकारी के मुताबिक, अ’स्पता’ल के तीन मंजिला ब्लॉक के प्रथम तल पर आ’ग लग गई थी।

आ’ग लगने की सूचना मिलने के बाद का’बू के लिए कुल 9 फा’यर टें’डर मौके पर पहुंचे थे। अस्प’ताल के वेंटि’लेटर में आग लगी थी। मौके पर तुरंत राहत कार्य शुरू किया गया। जिससे बड़ा हा’दसा होने से टल गया। हालांकि अब तक आग लगने की वजह का पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि अब आ’ग लगने की वजहों की जां’च की जाएगी। फिलहाल आ’ई’सी’यू में भ’र्ती सभी मरीजों की हा’लत ख’तरे से बाहर है। ऐसा कहा जा रहा है कि घ’टना के बाद अब दूसरे वार्डों के सिस्टम की भी जां’च की जा सकती है।