Categories
News

SBI अपने ग्राहकों को फ्री में देगा 2 लाख रुपए का इंश्योरेंस

नई दिल्ली भारतीय स्टेट बैंक जल्द ही अपने ग्राहकों को मुफ्त में नई सुविधाएं देगा। इस नई सुविधा के हिस्से के रूप में, SBI अपने ग्राहकों को 2 रुपए लाख का बीमा प्रदान करेगा, वह भी निःशुल्क। इस नई सुविधा के हिस्से के रूप में, बैंक ग्राहकों को रुपये का मुफ्त बीमा मिलेगा। इसके लिए एसबीआई जल्द ही RuPay क्रेडिट कार्ड की शुरुआत करेगा।

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने RuPay कार्ड विकसित किया है। यह RuPay कार्ड एक राष्ट्रीय रूप से विकसित भुगतान गेटवे सिस्टम है जो कई भुगतान विकल्प जैसे कि UPI, IMP और भीम ऐप प्रदान करता है। RuPay अपनी तरह का पहला घरेलू क्रेडिट और डेबिट कार्ड भुगतान प्रणाली है।

RuPay कार्ड वर्तमान में सिंगापुर और भूटान में मान्यता प्राप्त है और हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉन्च किया गया था। वर्तमान में, RuPay ग्लोबल कार्ड 5 वेरिएंट में उपलब्ध हैं। रुपी क्लासिक डेबिट कार्ड, रुपी क्लासिक क्रेडिट कार्ड, रुपे प्लेटिनम डेबिट कार्ड, रुपे प्लैटिनम क्रेडिट कार्ड और रुपे सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड। उन्होंने कहा कि रुपे सिलेक्ट क्रेडिट कार्ड में कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.