Categories
News Other

स्कूल खुलते हीं इस राज्य में 27 बच्चे हो गए को’रो’ना पॉ’जि’टि’व, सर’कार ने बद’ला अपना फै’स’ला…

हिंदी खबर

केंद्र स’रका’र ने राज्यों और कें’द्र शा’सित प्रदेशों को 15 अक्”टूबर से स्कू’लों को फिर से खोलने की अ’नु’म’ति दे दी है ले’किन उससे पहले आंध्र प्रदेश से एक चिं’ताज’नक खबर सामने आई है। यहां 27 स्कू”ली छात्र को’रो’ना पॉजि”टिव पाए गए हैं। रि’पोर्टों’ के अनुसार, छात्रों के को”रो’ना पॉ’जि’टि’व पाए जाने से माता-पिता परेशा’न हैं और जि’म्मेदार अधिकारियों को लेकर उनका गु””स्सा फूट रहा है।

विजयनगरम में दो जिला परि’षद हाई स्कूलों के प्रिंसि”पल ने बताया कि 30 तारीख को स्कूल के 11 शिक्षकों, 3 नॉन टी”चिंग स्टाफ और 73 छात्रों का को’रो’ना टेस्ट करा’या गया। 3 तारीख की शाम को रिपोर्ट आई, जिसमें शिक्षकों की को’रो”ना रि’पोर्ट’ नेगे”टि’व आई, लेकिन 27 छात्रों की रि’पो’र्ट पॉ’जि’टिव आई। खबरों के मु’ता’बि’क, कक्षा 9 और 10 के ये छात्र अपने डा’उट्”स क्’ली’यर करने के लिए स्कूलों में जा रहे थे।

शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने कहा कि सभी सावधानियां स्कूलों में थीं और छात्रों को ये संक्रमण कहीं और से मिला होगा। बता दें कि आंध्र प्रदेश सरकार ने 5 अक्टूबर से स्कूल खोलने का फैसला लिया था, लेकिन को”रो’ना के कहर के चलते राज्य के शिक्षा मंत्री आदि”मल’पु सुरेश ने अब 5 अ’क्’टूबर की जगह 2 नवं,बर से स्कू’ल खो’ल’ने का फै’स’ला लिया गया है। वहीं, इस घटना के बाद जिला क’लेक्,टर ने ‘सोम’वार को स्कूलों को बिना अनु,म,ति ना खो’ल’ने के नि’र्दे’श दिए हैं।

गौरतलब है कि प्रदेश में सं”क्र’मि’तों की कुल संख्या 7,23,512 और मृतकों ‘की कुल संख्’या 6,019 हो गई है। इसके अलावा संक्र,म”ण से ठीक हो चुके लोगों की तादाद 6,66,433 तक पहुंच गई है। राज्य में फिलहाल 51,060 लोग अब भी संक्रमित हैं।