Categories
Other

जानिए कौन है ये बच्चा जिसने मोदी और ट्रम्प के साथ ली सेल्फी

भारत के प्रधानमंत्री इन दिनों देश ही नही बल्कि विदेशी मीडिया में भी छाए हुए हैं. अमेरिका में 22 सितंबर को हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसे पीएम मोदी ने संबोधित किया था. वहीँ इस कार्यक्रम में 50 हजार लोगों की भीड़ मोदी को सुनने के लिए आई. इस कार्यक्रम के दौरान कुछ लोग ऐसे भी थे जो रातों-रात चर्चा में आकर स्टार बन गये.

दरअसल हम एक बच्चे की बात कर रहे हैं जो पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ रातों-रात मशहूर हो गया. 9 साल का ये बच्चा दुनिया के दो बड़े नेताओं के साथ सेल्फी लेकर चर्चा में आ गया है. क्या आप जानते हैं कौन है ये बच्चा जो इस समय लोगों की जुबान पर है? नहीं ना तो चलिए हम बताते हैं आपको इस बच्चे के बारे में…

जानकारी के लिए बता दें अमेरिका के ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम (NRG Stadium) में आयोजित किये गये इस कार्यक्रम से पहले और भी कई रंगारंग कार्यक्रम भी हुए, जिसके बाद अमेरिकी सांसदों ने पीएम मोदी का स्वागत किया फिर औपचारिक स्वागत के बाद मोदी और ट्रम्प एनआरजी स्टेडियम की तरफ निकल पड़े.

गौरतलब है कि जब मोदी और ट्रम्प मंच की तरफ आगे बढ़ रहे थे तभी वहां पारंपरिक पोशाक पहने हुए कुछ बच्चों ने उनका स्वागत किया. उन्ही में से एक बच्चा आगे निकला और उसने मोदी और ट्रम्प के साथ सेल्फी लेने की इच्छा जाहिर की. जिसके बाद मोदी और ट्रम्प खुद बच्चे के पास पीछे आये और फिर बच्चे ने उनके साथ सेल्फी ली.

देखें वीडियो

सेल्फी के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने बच्चे से हाथ मिलाया और मोदी ने पीठ थपथपाई. जिसके बाद से बच्चा काफी चर्चा में आ गया. विजय कर्नाटका वेबसाइट के अनुसार इस बच्चे का नाम सात्विक हेगड़े बताया गया है और यह उत्तर कन्नड़ जिले का रहने वाला है. बच्चे की माँ का नाम मेधा हेगड़े और पिता का नाम प्रभाकर हेगड़े है.

40 replies on “जानिए कौन है ये बच्चा जिसने मोदी और ट्रम्प के साथ ली सेल्फी”

Leave a Reply

Your email address will not be published.