Categories
News

श’राब हुई ख’त्म तो बे’काबू हुए शरा’बी, पी गए सै’निटाइ’जर, 7 की मौ’त, 2 का…

खबरें

को’रो’ना वा’यर’स म’हामा’री का प्रको’प पूरी दुनिया झे’ल रही है। ऐसे में हैंड सै’निटाइ’जर और मा’स्क ते’जी के साथ लोगों की जिंद’गी का अ’हम हिस्सा बन गई है। कोरो’ना से बचने के लिए हैंड सै’निटा’इज’र और मा’स्क का प्रयोग लगभग पूरी दुनिया कर रही है। हैंड सै’निटा’इज’र का इ’स्तेमा’ल हाथ को सा’फ करने के लिए किया जाता है। लेकिन क्या हो अ’गर कोई उसे पी जाए तो…

जी हां, ऐसा ही एक मा’मला रू’स के गां’व से आया। जहां पार्टी में श’राब ख’त्म होने पर लो’गों ने हैं’ड सै’निटाइज’र को पी लिया। गांव वालों की ये ग’ल’ती इतनी भा’री पड़ी कि इसे पीने से सात लो’गों की मौ’त हो गई और दो लोग को’मा में पहुंच गए।

सुनने में ये थोड़ा अ’जी’ब जरूर लग रहा होगा लेकि’न ए’ल्को’ह’ल की लत के का’रण इस गां’व के लोगों ने यह ख’तर’ना’क कद’म उठाया।

बीते कुछ म’हीनों में हैंड सै’निटाइ’जर पी’ने के कार’ण जान गं’वाने के कई मा’मले सा’मने आ चुके हैं। हैं’ड सै’निटा’इज’र का प्रयोग लोग अपनी जा’न बचाने के लिए करते हैं, लेकिन कुछ लोगों की बे’वकू’फी के कारण ये लोगों की जिं’दगी छी’नने का काम भी कर रही है। मा’म’ले की जा’नकारी सामने आने के बाद से ही लगा’तार लोग इस घ’टना पर च’र्चाएं कर रहे हैं।

सुनने में ये थोड़ा अजी’ब ज’रूर लग रहा होगा लेकि’न ए’ल्को’ह’ल की ल’त के कारण इस गां’व के लो’गों ने यह ख’तर’ना’क कद’म उठाया।

श’राब हुई ख’त्म तो बे’काबू हुए शरा’बी, पी गए सै’निटाइ’जर, 7 की मौ’त, 2 का…

हैंड सै’निटा’इज’र का इ’स्तेमा’ल हाथ को सा’फ करने के लिए किया जाता है। लेकिन क्या हो अ’गर कोई उसे पी जाए तो…