Categories
Other

अगर शादी में हुई आतिशबाजी, तो दूल्हे पर हो सकती है ये कार्रवाई

शादियों में होने वाली आतिशबाजी से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. दिल्ली में लगातार होने वाले प्रदूषण की एक अहम वजह शादियों में फोड़ने वाले पटाखे और आतिशबाजी भी है. जिससे लोगों को सांस लेने में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इस विषय में अभी तक लोगों को जागरूक किया जा रहा था। लेकिन अब प्रशासन ने सख्ती बरतने की चेतावनी दे दी है.

सभी थाना प्रभारियों और पीआरवी को निर्देश दिए हैं कि अगर कहीं भी शादी पार्टी में इस तरह की सूचना मिलती है तो इससे संबंधित लोगों को तुरंत गिरफ्तार किया जाएगा. वहीं, लगातार जागरूक करने के बावजूद शादियों में आतिशबाजी चलाने की सूचनाएं मिल रही हैं. इसी संबंध को ध्यान में रखते हुए सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र ने शनिवार को एक वीडियो जारी कर निर्देश दिया है कि कार्रवाई के दौरान दूल्हे को भी 15 दिन के लिए जेल भेजा जा सकता है.

सिटी मजिस्ट्रेट शैलेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने पटाखे और आतिशबाजी पर पाबंदी लगा दी है. लेकिन, कुछ लोग शादी समारोह में आतिशबाजी कर रहे हैं. इसके लिए सभी थाना प्रभारियों और पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए हैं कि वह सूचना मिलने पर तत्काल फोन से फोटो लें और इस संबंध में जो भी आरोपी हो उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कर गिरफ्तारी करें.साथ ही उन्होंने कहा कि अभी इस तरह की घटनाओं में दूल्हे को गिरफ्तार नहीं किया जा रहा है. यदि लोग नहीं माने तो आयोजक के साथ दूल्हे को भी गिरफ्तार करना शुरू किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पुलिस के साथ मिलकर इस योजना पर काम किया जा रहा है. किसी हालत में आतिशबाजी चलने नहीं दी जाएगी। 

82 replies on “अगर शादी में हुई आतिशबाजी, तो दूल्हे पर हो सकती है ये कार्रवाई”

Leave a Reply

Your email address will not be published.