Categories
Other

अनूठा समझौताः दो बीवियों ने आपस में बांट लिए शौहर के दिन

शौहर को लेकर दो बीवियों के बीच दो साल से चल रहे विवाद की शिकायत पुलिस के पास पहुंची तो नारी उत्थान केंद्र में काउंसलिंग कर अनूठा समझौता करवाया गया है. इस समझौते में दोनों बीवियों ने शौहर के दिन आपस में बांट लिए हैं.  आपको बता दें कि अब एक दिन शौहर पहली बीवी तो दूसरे दिन दूसरी बीवी के साथ रहेगा. इसमें खास बात ये है कि एक ही घर में दोनों बीवियां अलग अलग रहेंगी. दोनों बीवियों के लिए उनका शौहर राशन भी अलग से लेकर आएगा.



आपको बता दें कि मझोला क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने एसएसपी से शिकायत की थी और बताया था कि 2010 में उसका निकाह हुआ था. शादी के सात साल बाद तक उसके संतान नहीं हुई. संतान सुख की प्राप्ति के लिए महिला ने अपने शौहर को दूसरा निकाह करने की सलाह दी थी. जिसके बाद बीवी के कहने पर शौहर ने 2017 में एक युवती से दूसरा निकाह कर लिया था. अब आरोप ये है कि दूसरे निकाह के कुछ समय बाद ही दूसरी बीवी शौहर पर अपना पूरा हक जताने लगी. जिसके बाद उसने पहली बीवी से पति के मिलने पर पाबंदियां लगानी शुरू कर दी। 



विरोध करने पर घर में दोनों बीवियों के बीच मारपीट की नौबत तक आ गई थी.जिसके चलते शौहर की दूसरी बीवी से अपनी जान को खतरा जताते हुए पहली बीवी ने एसएसपी से शिकायत की थी. एसएसपी ने इस मामले की जांच नारी उत्थान केंद्र स्थित परिवार परामर्श केंद्र में भेजी थी. जहां पर शिकायतकर्ता ने महिला की सौतन और शौहर को बुलाया गया था. प्रभारी ने इस मामले में काउंसलिंग की. इस काउंसलिंग के दौरान शौहर का दूसरी बीवी को ज्यादा समय देना ही विवाद की वजह था. जिसके बाद दोनों बीवियां एक दूसरे से अलग मकान में रहना चाहती थीं. 



जबकि पति ने अलग अलग मकान में बीवियों को रखने में असमर्थतता जताई थी विवाद का निपटारा करने के लिए पुलिस ने उनको एक ही मकान में अलग अलग रहने की सलाह दे दी थी. जिसके बाद महिलाओं ने शर्त रखी कि पति एक दिन पहली बीवी के साथ रहेगा और दूसरे दिन दूसरी बीवी के साथ. दोनों का राशन भी अलग अलग लाकर देगा. अब इस पर दोनों तहफ से सहमति बन गई हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.