Categories
Other

बड़ी खबर: शाहरुख खान की IPL टीम समेत 3 कंपनियों की संपत्ति हुई जब्त

आज पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित रोज वैली चिटफंड घोटाले में केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. आपको बता दें कि ED ने 70.11 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली है. साथ ही कोलकाता में सेंट जेवियर कॉलेज के बैंक अकाउंट से भी करोड़ों रुपये के कई बैंक अकाउंट को भी सील कर दिया गया है.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रोज वैली पॉन्जी स्कीम के मामले में अभिनेता शाहरुख खान की आईपीएल टीम से जुड़ी कंपनी समेत 3 और कंपनियों की 70 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त कर ली है. आपको बता दें कि ईडी के एक अधिकारी ने ये जानकारी देते हुए बताया है कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ये कार्रवाई की गई है.

साथ ही ED के मुताबिक खबर ये भी है कि IPL क्रिकेट मैच के दौरान काफी सुर्खियों में आए मैसर्स नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से जुड़े कई बैंक खातों को भी सील किया गया है. आपको बता दें कि ये कंपनी शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़ी है. जिस वजह से ED ने मुंबई स्थित दीलकप चैंबर्स के फ्लैट को भी सील कर दिया है. जानकारी के मुताबिक ये कार्रवाई PMLA एक्ट के तहत किया गया है. आपको बता दें कि ये अटैच की गई सम्पत्ति रोज वैली ग्रुप कंपनी और उसके चेयरमैन गौतम कुंडू की है.


साथ ही प्रवर्तन निदेशालय ने बयान जारी करके कहा कि रोज वैली समूह और उसकी अन्य संस्थाओं से मिले पैसे के संबंध में ये कार्रवाई की गई है. ईडी ने आगे ये भी बताया कि प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट (PMLA) के तहत कई संस्थाओं और व्यक्तियों से जुड़े लोगों की 70.11 करोड़ की संपत्ति को अटैच किया गया है. आपको बता दें कि रोज वैली केस मामले में ईडी द्वारा कोलकाता और भुवनेश्वर में कई चार्जशीट दाखिल की गई है.