Categories
Other

समाजवादी पार्टी में दौड़ी परे’शानी की लहर, शादी समारोह के दौ’रान शिवपाल यादव की हुई…..

खबरें

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अभी से ही सिया’सी मा’हौल बनना शुरू हो चुका है। 2022 में यूपी को साधने के लिए गठबं’धन के समी’करणों पर अभी से ही सिया’सी खि’चड़ी प’कनी शुरू हो गई है। शनिवार को जब एआ’ईएम’आ’ईएम के अध्यक्ष अस’दु’द्दीन ओ’वै’सी और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल यादव एक शादी समारोह में मिले और उनके बीच जब आधे घंटे तक गु’फ्तगू की बातें सामने आईं, तो यूपी की सि’या’सत में अ’टकलों का बा’जार गर्म हो गया। इसकी एक वजह यह भी है कि शिवपाल यादव की पार्टी 2022 में होने वाले विधानसभा चुना’व में किसके साथ लड़ेगी, इसका संकेत दे दिया।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल यादव ने 2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव भागीदारी सं’कल्प मोर्चा के साथ लड़ने के संकेत दिए हैं। शनिवार को फू’लपुर तहसील के मा’हुल में एक वैवा’हिक समा’रोह में शि’वपाल यादव और ओ’वैसी दोनों पहुंचे थे। इस शादी समारोह में अचानक पहुंचे शिवपा’ल यादव ने औ’वै’सी के साथ अलग से हुई आधे घंटे की गु’फ्तगू के बाद इस बात का ऐ’लान किया।

दरअसल, उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे चुना’व करीब आ रहा है, वैसे-वैसे सिया’सी पारा भी चढ़ने लगा है। पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर व एआ’ई’ए’मए’आ’ईए’म के अध्यक्ष अ’सदुद्दी’न ओ”वै’सी का यूपी में धर्म नि’र’पेक्ष द’लों को जोड़ने का क्रम जारी है। शनिवार को एआ’ई’एम’ए’आ’ईए’म के प्रदेश अ’ध्य’क्ष शौ’क’त अ’ली की पुत्री के नि’का’ह का मौ’का इसका गवा’ह बन गया। अचानक शाम सात बजे एआ’ई’एम’एआ’ईएम के राष्ट्री’य अध्यक्ष ओ’वैसी व प्रग’तिशी’ल समा’जवा’दी पार्टी के अध्यक्ष शि’व’पाल यादव पांच मिनट के अंतर पर मा’हुल पहुंच गए। वै’वाहि’क समा’रोह में अचानक से सि’या’सी ल’ह’र चल पड़ी।

कस्बे के र’फी मेमो’रिय’ल स्कूल कैं’पस में बने बड़े टें”ट में दोनों नेताओं ने शौ’कत की बेटी व दामाद को आशीर्वाद दिया। इसके बाद ओ’वै’सी और शि’वपाल सवा सात बजे से पौने आठ बजे तक अलग टेंट के कमरे में गहन बातचीत में मश’गू’ल रहे। इस दौ’रान दोनों अ’ध्यक्षों के अला’वा शौ’कत व प्र’स’पा के महा’स’चिव रा’म’दर्श’न यादव भी थे। किसी अन्य के वहां जाने की इ’जाज’त नहीं थी। हालांकि, अंदर क्या सि’यासी खिच’ड़ी प’की अब तक इसका कुछ औ’पचारि’क ऐ’लान नहीं हुआ है, मगर इ’शा’रा है कि दोनों साथ में चुना’व ल’ड़ सकते हैं।